यह ख़बर 22 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली गैंगरेप : केस बाहर शिफ्ट करने वाली याचिका पर SC में सुनवाई कल

खास बातें

  • याचिका में कहा गया है कि इस मामले से लोगों की काफी संवेदनाएं जुड़ी हुई हैं, लिहाजा हो सकता है कि मामले के दौरान किसी तरह का कोई दबाव काम करे।
नई दिल्ली:

सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को कहा कि वह 16 दिसम्बर, 2012 के दिल्ली में चलती बस में हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले के आरोपी से जुड़ी याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा। आरोपी ने अपने मामले की सुनवाई दिल्ली से बाहर कराने की अपील की है।

आरोपी मुकेश ने अपनी याचिका में कहा है कि वह चाहता है कि उसका मामला उत्तर प्रदेश में मथुरा की किसी निचली अदालत में स्थानांतरित कर दिया जाए क्योंकि उसे लगता है कि राजधानी में उसके साथ न्याय नहीं होगा। याचिका में कहा गया है कि इस मामले से लोगों की काफी संवेदनाएं जुड़ी हुई हैं, लिहाजा हो सकता है कि मामले के दौरान किसी तरह का कोई दबाव काम करे।

इससे पहले, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वह आरोपी की याचिका पर विचार करेगा लेकिन समय की कमी के कारण इस पर मंगलवार को कोई फैसला नहीं दे सकेगा। आरोपी की याचिका भोजनावकाश से ठीक पहले संज्ञान में लाई गई, जिस कारण उस पर सुनवाई नहीं हो सकी।

प्रधान न्यायमूर्ति अल्तमश कबीर, न्यायमूर्ति जे. चेलामेश्वर और न्यायमूर्ति विक्रमजीत सेन की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई बुधवार को करने का फैसला सुनाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली गैंगरेप मामले से जुड़े आरोपियों के खिलाफ सुनवाई सोमवार को दिल्ली के साकेत स्थित फास्ट ट्रैक न्यायालय में शुरू हुई। इस मामले में पांच आरोरियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किए गए हैं।