यह ख़बर 28 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कर्नाटक के सीएम शेट्टार से मिले राजनाथ, बोले सरकार पर खतरा नहीं

खास बातें

  • पत्रकारों से बात करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी सरकार के आगे कोई संकट नहीं है और वह अपना कार्यकाल पूरा करेगी।
नई दिल्ली:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने दिल्ली आकर बीजेपी के नए अध्यक्ष राजनाथ सिंह से मुलाकात की। इस मुलाकात के पीछे की वजह कर्नाटक बीजेपी के वे 13 विधायक हैं, जिन्होंने बीएस येदियुरप्पा के समर्थन में बीजेपी छोड़ने का फैसला कर लिया।

पत्रकारों से बात करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी सरकार के आगे कोई संकट नहीं है और वह अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री शेट्टार ने स्पष्ट कर दिया था कि वह भाजपा के सिद्धांतों से समझौता नहीं करेंगे चाहे, उनकी सरकार का अस्तित्व खतरे में क्यों न हो।

मुलाकात के बाद शेट्टार ने संवाददाताओं को बताया कि राजनाथ सिंह के भाजपा प्रमुख बनने के बाद यह ‘‘शिष्टाचार मुलाकात ’’ थी और वह राज्य के विधायक दल के नेता के रूप में कर्नाटक के लिए नए नेता का ‘आशीर्वाद’ लेने आए थे ।

सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं ने दक्षिण भारत में पहली भाजपा सरकार के भविष्य को लेकर वार्ता की।

राज्य के संकट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, अब तक किसी विधायक ने इस्तीफा नहीं दिया है। बीती शाम हुबली से एक विशेष विमान से यहां पहुंचे शेट्टार ने विश्वास जताया कि भाजपा सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। बाद में वह बेंगलुरु के लिए रवाना हो गए।

सिंह ने बीते शुक्रवार को शेट्टार से कहा था कि वह भाजपा के सिद्धांतों से समझौता नहीं करें, भले ही दक्षिणी राज्य में सरकार के अस्तित्व को ही खतरा क्यों न पैदा हो जाए। पार्टी ने कहा है कि उसे संकट से उबरने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि कर्नाटक जनता पार्टी प्रमुख येदियुरप्पा के वफादार 13 विधायक विधानसभा की सदस्यता से अपने इस्तीफे सौंपने के लिए बीते बुधवार विधान सभा अध्यक्ष के जी बोपैय्या से मिलने गए थे। लेकिन बोपैय्या के मौजूद नहीं होने के कारण उन्होंने बाद में अपने इस्तीफे की प्रतियां राज्यपाल एच आर भारद्वाज को सौंपी थी।

225 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में बोपैया को छोड़कर भाजपा के 117 सदस्य हैं और उसे साधारण बहुमत के लिए 113 की जरूरत है। कांग्रेस के 71 और जनता दल एस के 26 सदस्य हैं। सदन में सात निर्दलीय तथा दो पद रिक्त हैं। एक सदस्य नामित है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट्स भाषा से भी)