यह ख़बर 04 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तमिलनाडु में 7 फरवरी को रिलीज होगी 'विश्वरूपम'

खास बातें

  • कमल हासन ने विवादास्पद फिल्म 'विश्वरूपम' को तमिलनाडु में आगामी सात फरवरी को रिलीज करने की घोषणा की।
चेन्नई:

कमल हासन ने विवादास्पद फिल्म 'विश्वरूपम' को तमिलनाडु में आगामी सात फरवरी को रिलीज करने की घोषणा की।

इससे पहले खबर आई थी कि तमिलनाडु में अपनी फिल्म विश्वरूपम पर बैन के खिलाफ कोर्ट की शरण में गए कमल हासन ने दायर मुकदमा वापस लेने का फैसला किया है। शनिवार को कमल हासन और फिल्म के कुछ सीन का विरोध कर रहे लोगों के बीच समझौता हो गया था।

तमिलनाडु में जिलाधिकारियों ने रविवार को कमल हासन की विवादित फिल्म 'विश्वरूपम' पर लगाया प्रतिबंध हटा दिया था, जिससे राज्य में फिल्म के प्रदर्शन का रास्ता साफ हो गया। शनिवार को फिल्म के अभिनेता और निर्देशक कमल और इसका विरोध कर रहे मुस्लिम समूहों के बीच समझौता हो गया था।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि जिलाधिकारियों की निषेधाज्ञा को हटा दिया गया है, हालांकि उन्होंने विस्तृत ब्योरा नहीं दिया।

गौरतलब है कि सचिवालय में गृह सचिव आर राजगोपाल की मौजूदगी में शनिवार को छह घंटे तक चली बातचीत के बाद हासन ने कहा कि वे कुछ ऑडियो हिस्से हटाने को राजी हो गए हैं।

उन्होंने फिल्म पर प्रतिबंध के खिलाफ हाईकोर्ट में दायर मुकदमा वापस लेने का भी प्रस्ताव दिया था। इस फिल्म का विरोध करने वाले कुछ मुस्लिम संगठनों का आरोप था कि इसमें कुछ ऐसे दृश्य हैं, जिनसे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हासन ने कहा कि वे कुछ ऑडियो हिस्से हटाने को राजी हो गए हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि अब जल्द ही फिल्म पर लगी पाबंदी हटा ली जाएगी। करीब 100 करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई इस फिल्म के अभिनेता हासन ने संवाददाताओं से कहा, विचार-विमर्श के तुरंत बाद हम रिलीज की तारीख घोषित कर देंगे। हम अपनी तकनीकी टीम से भी विचार-विमर्श करेंगे।