यह ख़बर 12 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सूर्यनेल्ली मामला : कूरियन ने सोनिया गांधी और रास के सभापति को लिखा खत

खास बातें

  • सूत्रों ने कहा कि कुरियन ने राज्यसभा के उपसभापति पद से उनके इस्तीफे की विपक्ष की मांग के मद्देनजर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राज्यसभा के सभापति अंसारी के समक्ष अपनी स्थिति स्पष्ट की है।
तिरुवनंतपुरम:

राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन ने सूर्यनेल्ली सामूहिक बलात्कार मामले में अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी को पत्र लिखा है।

सूत्रों ने कहा कि कुरियन ने राज्यसभा के उपसभापति पद से उनके इस्तीफे की विपक्ष की मांग के मद्देनजर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राज्यसभा के सभापति अंसारी के समक्ष अपनी स्थिति स्पष्ट की है।

समझा जाता है कि उन्होंने अपने पत्र में इस मामले में विभिन्न अदालतों के फैसलों का जिक्र किया है, जिसमें उन्हें इस मामले में दोष मुक्त किया गया था।

संपर्क किए जाने पर कुरियन ने कहा कि वह अपने और कांग्रेस अध्यक्ष के बीच किसी पत्राचार के बारे में मीडिया से बात नहीं कर सकते।

साल 1996 के सूर्यानेल्ली मामले में कुछ नये तथ्य सामने आने के बाद वाममोर्चा और अन्य विपक्षी दलों ने कुरियन को राज्यसभा के उपसभापति पद से हटाने की मांग तेज कर दी है।

केरल में कुरियन के सहयोगी और कांग्रेस प्रवक्ता पीसी चाको ने रविवार को कहा था कि पार्टी संसद के बजट सत्र की शुरुआत से पहले राज्यसभा के उपसभापति कुरियन को हटाने के मुद्दे पर फैसला करेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि इस बयान के एक ही दिन बाद ही कांग्रेस ने चाको के बयान से पल्ला झाड़ लिया। पार्टी प्रवक्ता संदीप दीक्षित ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि चाको ने जो कुछ भी कहा है यह उनकी व्यक्तिगत राय है।