यह ख़बर 23 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हैदराबाद ब्लास्ट : ‘महत्वपूर्ण सुराग’ मिलने का दावा, मिली संदिग्ध की तस्वीर

खास बातें

  • हैदराबाद में हुए दोहरे धमाकों की जांच कर रहे अधिकारियों ने ‘महत्वपूर्ण सुराग’ हाथ लगने का दावा किया है। जांचकर्ता सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार छह लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। ब्लास्ट की जांच के लिए छह टीमें बनाई गईं हैं।
हैदराबाद/मुंबई:

हैदराबाद में हुए दोहरे धमाकों की जांच कर रहे अधिकारियों ने ‘महत्वपूर्ण सुराग’ हाथ लगने का दावा किया है। जांचकर्ता सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल कर रहे हैं और पूरी जांच के केंद्रबिंदु में प्रतिबंधित संगठन इंडियन मुजाहिदीन है। सूत्रों के अनुसार छह लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। ब्लास्ट की जांच के लिए छह टीमें बनाई गईं हैं।

जांच एजेंसियों को सीसीटीवी कैमरे में एक संदिग्ध की तस्वीर मिली है। इसमें संदिग्ध पहले साइकिल के साथ और बाद में बिना साइकिल के दिखा। 

पुलिस की ओर से इस हमले के सूत्रधारों के बारे में जानकारी देने पर 10 लाख रुपये के इनाम का ऐलान किया गया है। बीते गुरुवार को हैदराबाद के दिलसुखनगर में हुए दो बम विस्फोटों में 16 लोगों की मौत हो गई और 117 घायल हो गए हैं।

राज्य की गृह मंत्री पी सबिता इंद्रा रेड्डी ने मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के बाद कहा, ‘हमने मामले में पहले ही अहम सुराग जुटाए हैं। हमें विश्वास है कि हम जल्द मामले को सुलझाएंगे।’

विस्फोट में अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल और छर्रो से भरे एल्यूमिनियम कंटेनर को साइकिल में लगाना शक की सुई इंडियन मुजाहिदीन की ओर घुमाते हैं।

रेड्डी ने कहा कि मामले की जांच और अपराधियों को न्याय के दायरे में लाने के लिए 15 विशेष टीमों का गठन किया गया है। प्रत्येक में 10 से 15 कर्मी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के महानिदेशक एससी सिन्हा ने मौजूदा जांच के बारे में राज्य पुलिस के अधिकारियों के साथ चर्चा की।
विस्फोटस्थल पर कुछ कैमरों के काम नहीं करने की खबरों के बीच राज्य की गृह मंत्री ने कहा कि हैदराबाद और साइबराबाद पुलिस कमिश्नरी के तहत निगरानी में सुधार के लिए 3500 क्लोज सर्किट कैमरे लगाए जाएंगे।