यह ख़बर 11 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बिहार में नक्सली हमले में आठ सरकारी भवन क्षतिग्रस्त

खास बातें

  • बिहार के नक्सल प्रभावित जमुई और औरंगाबाद जिले में बुधवार रात नक्सली हमले में आठ सरकारी भवन क्षतिग्रस्त हो गए। इन घटनाओं में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
औरंगाबाद/जमुई:

बिहार के नक्सल प्रभावित जमुई और औरंगाबाद जिले में बुधवार रात नक्सली हमले में आठ सरकारी भवन क्षतिग्रस्त हो गए। इन घटनाओं में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

पुलिस के अनुसार, 100 से ज्यादा सशस्त्र नक्सलियों ने औरंगाबाद जिले के देव थाना क्षेत्र के मिशिरबिगहा गांव स्थित सिंचाई विभाग के सात भवनों को विस्फोटकों से उड़ा दिया। यह हमला इन भवनों में केंद्रीय आरक्षी पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को ठहराए जाने की सूचना मिलने पर किया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल से एक केन बम भी बरामद किया गया है, जिसे निष्क्रिय कर दिया गया है।

एक अन्य घटना में नक्सलियों ने जमुई जिले के चंद्रमंडी थाना क्षेत्र में बुधवार देर रात जेसीबी मशीन से एक पंचायत भवन को ध्वस्त कर दिया।

जमुई के पुलिस अधीक्षक दीपक वर्णवाल ने गुरुवार को बताया कि थाड़ी भींसोदह गांव में रात को हथियरबंद नक्सलियों ने धावा बोलकर वहां के पंचायत भवन को जेसीबी मशीन से ध्वस्त कर दिया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस घटना में भवन के तीन कमरे और एक बरामदा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वर्णवाल के मुताबिक, घटना के बाद नक्सलियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।