यह ख़बर 19 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

रेप के बाद बच्ची की हत्या : पुलिस पिटाई के बाद वरिष्ठ अफसर का असंवेदनशील बयान

खास बातें

  • अलीगढ़ में छह साल की बच्ची की रेप और हत्या के बाद प्रदर्शन कर रही उसकी मां समेत अन्य महिलाओं की पुलिस द्वारा बर्बर पिटाई की जाने के बाद अलीगढ़ के एसएसपी अमित पाठक ने कहा, क्या लड़की के परिवारवालों ने उसके साथ बलात्कार होते देखा।
अलीगढ़:

अलीगढ़ में छह साल की बच्ची की रेप और हत्या के बाद प्रदर्शन कर रही उसकी मां समेत अन्य महिलाओं की पुलिस द्वारा बर्बर पिटाई के बाद अलीगढ़ के एसएसपी अमित पाठक ने गुरुवार की रात प्रेस कॉन्फ्रेंस में जले पर नमक छिड़कने वाला बयान दे दिया।

उन्होंने कहा, आप या हम यह कैसे तय कर सकते हैं। क्या लड़की के परिवारवालों ने उसके साथ बलात्कार होते देखा। हालांकि बाद में मेडिकल रिपोर्ट में बच्ची के साथ बलात्कार की पुष्टि हुई। हालांकि यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अरुण कुमार ने अलीगढ़ के एसएसपी के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और कहा है कि एक सीनियर अफसर को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए।

महिलाओं पर लाठी बरसाने और उन्हें घसीटने के मामले में सर्किल ऑफिसर समेत तीन पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है। दरअसल अलीगढ़ में छह साल की एक बच्ची के साथ बलात्कार और उसकी हत्या को लेकर गुस्साई भीड़ ने प्रदर्शन किया और कुछ लोगों ने पुलिसवालों पर कथित तौर पर पत्थर फेंके। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया। यहां तक कि उन्होंने महिलाओं को भी नहीं छोड़ा और जिस बच्ची की हत्या हुई, उसकी मां पर भी जमकर लाठियां बरसाई गईं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अलीगढ़ क्षेत्र के डीआईजी डी प्रकाश ने स्वीकार किया कि प्रदर्शनकारियों पर अनावश्यक बल प्रयोग किया गया। एसएसपी के बयान की भी जांच की जा रही है। पुलिस ने कहा है कि तीन दिन में जांच पूरी कर ली जाएगी।