यह ख़बर 29 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईएम के नहीं होने की बात कहने वाले नेताओं से पूछा जाए सवाल : भाजपा

खास बातें

  • सुरक्षा एजेंसियों द्वारा हैदराबाद और मुंबई बम विस्फोटों के मुख्य आरोपी एवं इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापक यासीन भटकल को गिरफ्तार किए जाने के बाद भाजपा ने ‘इंडियन मुजाहिदीन का अस्तित्व ही नहीं होने’ के कांग्रेस के कुछ नेताओं के तर्क पर सवाल खड़ा किया।
नई दिल्ली:

सुरक्षा एजेंसियों द्वारा हैदराबाद और मुंबई बम विस्फोटों के मुख्य आरोपी एवं इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापक यासीन भटकल को गिरफ्तार किए जाने के बाद भाजपा ने ‘इंडियन मुजाहिदीन का अस्तित्व ही नहीं होने’ के कांग्रेस के कुछ नेताओं के तर्क पर सवाल खड़ा किया।

भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने गुरुवार को संसद परिसर में कहा, ‘आतंकवादियों का सम्मान और देशभक्तों का अपमान करना, यही कांग्रेस की आदत रही है।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह हों या केंद्रीय मंत्री रहमान खान, ये सब समय-समय पर इस तरह के बयान देते रहते हैं जो आतंकवादियों की हिमायत करते दिखाई देते हैं।

शाहनवाज ने कहा कि केंद्रीय मंत्री रहमान खान और कांग्रेस के कुछ और नेता आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर चुके हैं, लेकिन अब भटकल की गिरफ्तारी के बाद रहमान खान से इस बारे में प्रतिक्रिया मांगी जानी चाहिए क्योंकि ‘केंद्र सरकार की सुरक्षा एजेंसियों ने बिहार की सीमा से, जहां कांग्रेस के सहयोगियों की सरकार है, भटकल को गिरफ्तार किया है। उसे केंद्र सरकार की एजेंसी एनआईए को सौंपा जा रहा है।’

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि भटकल अपने साथ आतंकवादी घटनाओं को लेकर कई राज छिपाए हुए है और जांच एजेंसियों को उससे इस तरह की सारी जानकारी उगलवानी चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, ‘जो लोग भारत में रहकर भारत के खिलाफ साजिश रच रहे हैं, उनके नाम सामने आने चाहिए।’ भारत के सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों में से एक 30 वर्षीय भटकल को भारत-नेपाल सीमा से गिरफ्तार किया गया है। उसे राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के हवाले किया जाएगा।