यह ख़बर 02 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आसाराम 15 दिन की न्यायिक हिरासत में, जेल के बाहर समर्थकों पर लाठीचार्ज

खास बातें

  • अब तक आसाराम ने पुलिस पूछताछ में खुद को बेकसूर बताया है। आसाराम ने पुलिस के सामने कहा है कि उन्होंने इस लड़की को कभी नहीं बुलाया। आसाराम के वकील ने उनकी तबियत खराब होने का हवाला देते हुए जमानत की अर्जी दाखिल की है, जिसपर मंगलवार को 11.00 बजे सुनवाई होगी।
जोधपुर:

यौन हमले के आरोपी आसाराम को कोर्ट ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत भेज दिया है। एक दिन की रिमांड आज खत्म होने के बाद जोधपुर पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया था। पुलिस ने कोर्ट से आसाराम की रिमांड आज नहीं मांगी। आसाराम के वकील ने उनकी तबियत खराब होने का हवाला देते हुए जमानत की अर्जी दाखिल की है, जिसपर मंगलवार को 11.00 बजे सुनवाई होगी।

इस बीच, जोधपुर जेल के बाहर उग्र प्रदर्शन कर रहे उनके समर्थकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। 

इससे पूर्व आसाराम का एक और झूठ सामने आया। पौरुष यानी यौन क्षमता की जांच में काबिल पाए गए हैं, जबकि वह 75 साल की उम्र में खुद को यौन क्षमता के हिसाब से नाकाबिल बताते रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक, इस बारे में आसाराम ने पहले झूठ कहा था कि उन्हें न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर है। गिरफ्तारी के बाद से आसाराम जांच कर रही जोधपुर पुलिस के सवालों से घिरे हुए हैं।

आसाराम से पूछताछ कर रही जोधपुर पुलिस ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर बताया है कि आसाराम मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि अब तक वे सवालों के जवाब दे रहे हैं।

अब तक आसाराम ने पुलिस पूछताछ में खुद को बेकसूर बताया है। आसाराम ने पुलिस के सामने कहा है कि उन्होंने इस लड़की को कभी नहीं बुलाया।

सूत्रों के मुताबिक, आसाराम ने पुलिस के सामने अपनी सफाई में कहा है कि उन्हें इस बात का पता नहीं था कि ये लड़की बीमार है और उसे आश्रम में इसलिए आने दिया गया, क्योंकि उसके माता-पिता मेरे भक्त हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि जोधपुर में आसाराम के समर्थक मीडिया पर और पुलिस की गतिविधि पर निगरानी रख रहे हैं। इतना ही नहीं ये लोग पत्रकार के भेस में घूम रहे हैं, तस्वीरें ले रहे हैं और पुलिस से मामले में हो रही अपडेट्स भी ले रहे हैं और तस्वीरे भी खींच रहे हैं।