यह ख़बर 07 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आसाराम के दिल्ली आश्रम पर भी कार्रवाई, नोटिस चिपकाया गया

फाइल फोटो : जोधपुर में कोर्ट के बाहर आसाराम

खास बातें

  • नाबालिग लड़की से यौन उत्पीड़न के आरोप में फंसे आसाराम के गुजरात में उनके आश्रम पर कार्रवाई के बाद अब दिल्ली स्थित उनके आश्रम को एनडीएमसी द्वारा संपत्ति कर बकाया रहने पर नोटिस थमाया गया है।
नई दिल्ली:

नाबालिग लड़की से यौन उत्पीड़न के आरोप में फंसे आसाराम के गुजरात में उनके आश्रम पर कार्रवाई के बाद अब दिल्ली स्थित उनके आश्रम को उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) द्वारा संपत्ति कर बकाया रहने पर नोटिस थमाया गया है। आसाराम के आश्रम की तरफ से 2004 के बाद से ही संपत्ति कर का भुगतान नहीं किया गया है।

बताया जा रहा है कि करोलबाग इलाके में अपर रिज रोड पर तीन एकड़ में बने आसाराम के आश्रम योग वेदांत समिति को संपत्ति कर का भुगतान नहीं करने की वजह से 4 सितंबर को नोटिस जारी किया गया। 2 सितंबर को आश्रम की स्थिति की जांच में नगर निगम अधिकारियों ने पाया कि वहां वाणिज्यिक गतिविधियां भी संचालित की जा रही हैं।

आश्रम में किताबें, पत्रिकाएं, आयुर्वेदिक दवाएं, धूप, अगरबत्ती और अन्य धार्मिक सामग्रियां बेची जा रही थीं। अधिकारियों ने बताया कि इस आश्रम का व्यावसायिक इस्तेमाल किया जा रहा था, जबकि उन्हें इस बात की अनुमति नहीं है। उधर, आसाराम पर कानून का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। खबरों के मुताबिक पुलिस को शिवा से पूछताछ के बाद कुछ और सबूत मिले हैं। हालांकि जोधपुर पुलिस ने इस खबर का खंडन किया है कि आसाराम की कोई सीडी या वीडियो उसे शिवा से मिली है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डीसीपी अजय पाल लांबा का कहना है कि शिवा से पूछताछ में उनको कुछ सबूत मिले हैं, लेकिन उनकी तस्दीक की जा रही है। जोधपुर पुलिस का कहना है कि अगर किसी के पास आसाराम के खिलाफ कोई सबूत है, तो उसे आगे आना चाहिए। इस बीच, मध्य प्रदेश के मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर ने आसाराम पर निशाना साधते हुए कहा है कि जो जैसा करता है, वैसा ही भुगतता है।