यह ख़बर 09 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

2011 मुंबई धमाकों में बम लगाने वाले को भटकल ने पहचाना : सूत्र

खास बातें

  • सूत्रों का कहना है कि भटकल ने मुंबई में हुए धमाकों के मामले में वांछित व्यक्ति की पहचान वकास के रूप में की है। वकास को सीसीटीवी में जवेरी बाजार वाले इलाके में देखा गया था। कहा जा रहा है कि जवेरी बाजार में हुए धमाके में वकास ने बम रखा था।
नई दिल्ली:

वर्ष पहले मुंबई के भीड़-भाड़ वाले इलाके में हुए दो तीन बम धमाकों के आरोपी को इंडियन मुजाहिद्दीन के कथित प्रमुख यासीन भटकल ने पहचान लिया है।

मुंबई में जुलाई 2011 में हुए तीन धमाकों के मामले में एक आरोपी भटकल से पुलिस पूछताछ कर रही है। यह तीन धमाके जवेरी बाजार, ओपेरा हाउस और दादर इलाके में हुए थे। इन धमाकों में 27 लोगों की मौत हुई थी और करीब 130 लोग घायल हुए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों का कहना है कि भटकल ने मुंबई में हुए धमाकों के मामले में वांछित व्यक्ति की पहचान वकास के रूप में की है। वकास को सीसीटीवी में जवेरी बाजार वाले इलाके में देखा गया था। कहा जा रहा है कि जवेरी बाजार में हुए धमाके में वकास ने बम रखा था। सूत्र यह भी बता रहै हैं कि पाकिस्तानी मूल का वकास अब भी भारत में है। सीसीटीवी में कैद वकास ने हरी कमीज पहन रखी है और एक सफेद प्लास्टिक बैग लिए है। कुछ ही देर बाद उसे बिना बैग के देखा गया।
 
करीब 30 वर्षीय भटकल को बिहार से गिरफ्तार होने से पहले भारत के 12 सबसे वांछित लोगों में गिना जा रहा था। भटकल से राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए पूछताछ कर रही है। उससे पूछा जा रहा है कि पिछले कुछ सालों में उसने किस तरह से खतरनाक बम धमाकों को अंजाम दिया।