यह ख़बर 25 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

RSS को विस्फोट मामलों में फंसाने को झूठ का सहारा ले रही है कांग्रेस : राजनाथ

राजनाथ सिंह का फाइल फोटो

खास बातें

  • राजनाथ ने यहां भाजपा की रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘अजमेर विस्फोट मामले में आरोपी भावेश पटेल ने अपने बयान में कहा है कि गृहमंत्री और पूर्व गृहराज्य मंत्री के साथ कांग्रेस के एक महासचिव ने उससे विस्फोट मामले में सरसंघचालक मोहन भागवत और वरिष्ठ प्रचारक इं
भोपाल:

कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने बुधवार को अजमेर विस्फोट मामले में आरएसएस को फंसाने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी पर झूठ का सहारा लेने का आरोप लगाया।

राजनाथ ने यहां भाजपा की रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘अजमेर विस्फोट मामले में आरोपी भावेश पटेल ने अपने बयान में कहा है कि गृहमंत्री और पूर्व गृहराज्य मंत्री के साथ कांग्रेस के एक महासचिव ने उससे विस्फोट मामले में सरसंघचालक मोहन भागवत और वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार का नाम लेने को कहा था।’

सिंह की यह टिप्पणी ऐसे समय आई है जब खबरों के अनुसार पटेल ने एनआईए की विशेष अदालत को लिखे अपने पत्र में दावा किया है कि गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने भागवत और वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार को आतंक मामले में फंसाने के लिए उस पर उनका नाम लेने के लिए जोर दिया था।

खबरों में आए पटेल के इस बयान से कांग्रेस का पर्दाफाश होने का उल्लेख करते हुए भाजपा प्रमुख ने कहा, ‘लोग झूठ का सहारा तब लेते हैं जब सचाई का अभाव होता है।’ महाभारत युद्ध के संदर्भ में कांग्रेस की तुलना कौरवों से करते हुए राजनाथ ने कहा कि वे पांडवों (भाजपा) को नहीं पराजित कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा अब कांग्रेस से बड़ी पार्टी बन गई है और वह 2013 में मध्यप्रदेश चुनाव और 2014 में आम चुनाव में जीत दर्ज करेगी चाहे कांग्रेस कितने भी झूठ का सहारा क्यों न लें?
 
भाजपा अध्यक्ष ने भ्रष्टाचार, कीमतों में वृद्धि और आतंरिक सुरक्षा के मुद्दे पर संप्रग की आलोचना करते हुए राजग के छह वर्ष के कार्यकाल से इसकी तुलना की। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान जहां महंगाई काबू में रही, वहीं अब यह तेजी से बढ़ रही है और भ्रष्टाचार ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने राहुल पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश के गांवों में गरीबों और दलितों के घर गए और उनकी खाट पर बैठ कर ‘पकौड़ा’ खाया।

उन्होंने कहा, ‘विकास तब होगा जब दलित खाट पर बैठेंगे...और ‘पकौड़ा’ खाएंगे। यह कहना कि हम भगवान राम है और तुम सबरी.. यह कांग्रेस की परंपरा हो सकती है, लेकिन भाजपा की नहीं।’

गौरतलब है कि सबरी रामायण में दलित महिला का चरित्र है, जिन्होंने भगवान राम को जूठे बेर खाने को दिए थे और जो इसके परिणामस्वरूप बंधन मुक्त हुई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साल 2004 को याद करते हुए उमा ने कहा कि उन्होंने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी केवल एक ही स्थिति में प्रधानमंत्री बन सकती हैं, जब भाजपा नेता स्वयं इटली की प्रधानमंत्री बन सकें।