यह ख़बर 01 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बिहार दौरे के दौरान नरेंद्र मोदी 'राज्य अतिथि' होंगे

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ तनातनी के बावजूद गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार से अपने दो-दिवसीय दौरे के दौरान राज्य सरकार के अतिथि होंगे।

मोदी पटना में उनकी रैली के दौरान बम धमाकों में मरने वालों के परिजन से मिलने के लिए आ रहे हैं। मंत्रिमंडल सचिवालय समन्वय विभाग के प्रधानसचिव ब्रजेश महरोत्रा ने बताया, 'वह एक प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं, इसलिए परिपाटी के अनुसार वह राज्य के अतिथि होंगे।

मोदी बिहार के अपने दो-दिवसीय दौरे के दौरान पिछले 27 अक्टूबर को पटना में आयोजित 'हुंकार रैली' के दौरान बम विस्फोट में मारे गए लोगों के परिजन से 2 नवंबर को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जाकर मुलाकात करेंगे। भाजपा की 'हुंकार रैली' को नरेंद्र मोदी द्वारा संबोधित किए जाने के पूर्व पटना के गांधी मैदान में हुए सिलसिलेवार धमाकों में छह लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 82 अन्य घायल हो गए थे।

भाजपा ने रैली के दौरान राज्य सरकार से सुरक्षा में बरती गई लापरवाही से लोगों को अवगत कराने के लिए गुरुवार से इन धमाकों में मरने वालों की अस्थि कलश यात्रा की शुरुआत प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने सुपौल जिले में वहां के मरने वाले भरत रजक के परिजनों से मुलाकात कर की। नरेंद्र मोदी को बिहार दौरे के दौरान उनके राज्य अतिथि होने के बारे में पूछे जाने पर सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इसमें कोई बड़ी बात नहीं है। एक प्रदेश के मुख्यमंत्री होने के नाते उन्हें राज्य अतिथि का दर्जा दिया जाना चाहिए।

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि राजनीतिक विरोध अपनी जगह पर है, पर वह (नरेंद्र मोदी) एक राज्य के मुख्यमंत्री हैं। राज्य सरकार एक वीआईपी के लिए निर्धारित सभी सुविधाएं उन्हें उपलब्ध कराएगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com