यह ख़बर 16 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी पर जयराम का बयान 'भद्दा और शर्मनाक' : भाजपा

प्रकाश जावड़ेकर का फाइल फोटो

नई दिल्ली:

लोकायुक्त पर नरेंद्र मोदी की टिप्पणी की तुलना आसाराम से किए जाने संबंधी कांग्रेस नेता जयराम रमेश के बयान की भाजपा ने सोमवार को कड़ी निंदा करते हुए इसे बहुत ही 'शर्मनाक' बताया।

पार्टी प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने कहा, 'हम मोदी पर जयराम रमेश की भद्दी टिप्पणी की निंदा करते हैं। यह बहुत ही शर्मनाक है।'

रमेश ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर आज हमला बोलते हुए कहा है कि उनका लोकायुक्त पर बोलना 'आसाराम का ब्राह्मचर्य के बारे में बोलने की तरह है।'

कांग्रेस नेता ने कल मोदी द्वारा उत्तराखंड में एक रैली के दौरान लोकपाल विधेयक को लेकर राहुल गांधी का माखौल उड़ाए जाने के बारे में सवाल पूछे जाने पर यह बात कही थी। अक्सर विवादास्पद बयान देने वाले ग्रामीण विकास मंत्री ने मोदी की तुलना उस आसाराम से की है जिन पर यौन हमले का आरोप है।

मोदी ने सवाल उठाया था कि लोकपाल विधेयक पर बल देने वाली कांग्रेस उत्तराखंड में भुवनचंद खंडूरी के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा बनाए गए लोकायुक्त कानून को लागू क्यों नहीं कर रही है।

रमेश ने उस पर पलटवार करते हुए कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री ने दस साल तक अपने राज्य में लोकायुक्त नियुक्त नहीं किया। उन्हें भ्रष्टाचार विरोधी कानून के मुद्दे पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है।

उन्होंने कहा, 'जो व्यक्ति 10 साल तक लोकायुक्त की नियुक्ति नहीं करता अब वह लोकायुक्त पर उपदेश दे रहे हैं। यह आसाराम का ब्राह्मचर्य के बारे में बोलने की तरह है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आसाराम पर एक अल्पवय लड़की पर कथित रूप से यौन हमला करने का आरोप है। सितंबर में उनकी गिरफ्तारी के बाद से वह जोधपुर जेल में बंद हैं।