जयललिता ने भारत-श्रीलंका सैन्य अभ्यास के खिलाफ पीएम को लिखा खत

नई दिल्ली:

श्रीलंकाई नौसेना के साथ भारतीय तटरक्षक बल के नौसैनिक अभ्यास पर चिंता जताते हुए तमिलनाडु मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से सैन्य अभ्यास में हिस्सा लेने वाले दोनों पोतों और तटरक्षकों को वहां से हटाने को कहा।

जयललिता ने मनमोहन को लिखे एक पत्र में कहा, यह तमिलनाडु की जनता के दृढ़ विचारों और भावनाओं पूरा और निर्दयी अवहेलना है, जो प्रधानमंत्री को लिखे मेरे पूर्व के पत्रों के माध्यम से, विधानसभा प्रस्तावों के माध्यम से, और तमिलनाडु की जनता के विरोध प्रदर्शनों तथा आंदोलनों के माध्यम से अभिव्यक्त किए गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने भारतीय नौसैनिक अधिकारियों को दिए जाने वाले चार साल के प्रौद्योगिकी स्नातक पाठ्यक्रम में श्रीलंकाई नौसैनिक कर्मियों को दाखिला देने के भारतीय नौसेना प्रमुख के प्रस्ताव की निंदा करते हुए मनमोहन को लिखे अपने पिछले पत्र की चर्चा करते हुए कहा, मैं मीडिया रिपोर्टों में यह देखकर पूरी तरह निराश हूं कि भारतीय तटरक्षक किसी मरीन रक्षा युद्धाभ्यास में हिस्सा ले रहा है और इस युद्धाभ्यास में हिस्सा लेने के लिए उसने अपने पोत, अधिकारी और लोग त्रिंकोमाली में तैनात किए हैं, जो कथित रूप से 21 दिसंबर 2013 को शुरू होगा।