यह ख़बर 16 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कानूनमंत्री ने सामूहिक बलात्कार पीड़िता का नाम उजागर करने की गलती स्वीकारी

नई दिल्ली:

विवादों में घिरे दिल्ली के कानूनमंत्री सोमनाथ भारती ने मंगलवार की रात कथित रूप से सामूहिक बलात्कार का शिकार बनी डेनमार्क की महिला का नाम उजागर कर एक और गलती कर दी।

भारती ने बुधवार की रात जारी प्रेस विज्ञप्ति में पीड़िता का नाम उजागर कर दिया था लेकिन बाद में स्पष्ट किया कि उसकी पहचान 'धोखे से' उजागर हो गई।

उन्होंने गुरुवार को अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा कि इसके तुरंत बाद उन्होंने दो स्पष्टीकरण जारी किए जिसमें पीड़िता का नाम हटा दिया गया।

भारती ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि दिल्ली पुलिस और डेनमार्क के दूतावास के लगातार आग्रह के बावजूद पीड़िता ने मेडिकल परीक्षण से इनकार कर दिया।

बलात्कारियों की पहचान के लिए उसने यहां ठहरने से भी मना कर दिया और मानसिक तनाव के कारण बुधवार की सुबह ही अपने देश के लिए उड़ान भर दिया।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के नजदीक मंगलवार की रात करीब छह लोगों ने चाकू की नोक पर 51 वर्षीय डेनमार्क की पर्यटक से कथित रूप से लूटपाट की और उससे सामूहिक बलात्कार किया।

इससे पहले भारती एक अन्य विवाद में घिर गए थे जब उन्होंने कथित रूप से एक नशीले पदार्थ एवं वेश्यावृत्ति के अड्डे में घुसने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने वारंट नहीं होने का जिक्र करते हुए ऐसा करने से इनकार कर दिया।

दक्षिण दिल्ली इलाके में मध्य रात्रि में भारती और पुलिस के एक अधिकारी के बीच गरमागरम बहस हुई और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अपने सहयोगी के बचाव में आ गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले भारती दिल्ली की अदालतों के सभी न्यायाधीशों की बैठक बुलाने को लेकर कानून सचिव के साथ टकराव को लेकर भी विवादों में आ चुके हैं।