यह ख़बर 26 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

एडीलेड एकदिवसीय : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 5 रन से हराया

एडीलेड:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने रविवार को एडीलेड ओवल में हुए पांचवें एकदिवसीय मुकाबले में इंग्लैंड को पांच रन से हरा दिया और सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया। सीरीज में दो शतक लगाने वाले एरॉन फिंच को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया से मिले 218 रनों के सामान्य लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 49.4 ओवरों में 212 रन बनाकर ध्वस्त हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 8.3 ओवरों में 29 के स्कोर पर उसके दो विकेट गिर गए। इसके बाद हालांकि जोए रूट (55) ने तीसरे विकेट के लिए कप्तान एलिस्टर कुक (39) के साथ 61 रन और चौथे विकेट के लिए इयान मोर्गन (39) के साथ 64 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड का आधार मजबूत किया।

रूट 38वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जेम्स फॉकनर का शिकार हुए। रूट का कैच जेवियर डोहार्टी ने पकड़ा। रूट ने 86 गेंदों की अपनी अर्धशतकीय पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

रूट के जाने के बाद इंग्लैंड की तरफ से कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं हो सकी और रवि बोपारा (25) का संघर्ष भी 49वें ओवर की चौथी गेंद पर समाप्त हो गया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से क्लिंट मैके और नैथन कोल्टर नील ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जॉर्ज बैली (56) और शॉन मार्श (36) के महत्वपूर्ण योगदान की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट गंवाकर 217 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शुरू से ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के रनों पर अंकुश लगाए रखा। सिर्फ जेम्स फॉकनर (27) ही कुछ तेज हाथ दिखा सके। प्लेयर ऑफ द मैच फॉकनर ने 27 गेंदों में दो चौके लगाए। फॉकनर ने इसके अलावा बेहद कसी हुई गेंदबाजी की और दो विकेट भी हासिल किए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड सबसे सफल गेंदबाज रहे। ब्रॉड ने 3.1 की इकॉनमी से 31 रन दिए और तीन विकेट चटकाए। ब्रॉड के अलावा बेन स्टोक्स ने भी तीन विकेट हासिल किए।