यह ख़बर 18 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

गांधी के गढ़ में कुमार विश्वास ने राजीव का नाम लेकर किया राहुल पर प्रहार

नई दिल्ली:

गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले उत्तर प्रदेश के अमेठी इलाके में आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अपने चुनावी अभियान की शुरुआत उनके पिता राजीव गांधी की मूर्ति धोकर की। विश्वास ने इसके साथ ही राहुल पर अपने पिता की विरासत की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।

कुमार विश्वास ने आगामी मई में होने वाले आम चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए कहा, 'राजीव जी ने आज मुझे आर्शीवाद दिया है... कि मैं उनके बेटे का सपना चकनाचूर करूंगा, जिसने उनके सपनों को पूरा नहीं किया।'

इसके साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि चंदे के सहारे टिकी उनकी पार्टी के लिए धन की व्यवस्था एक चिंता का विषय है और इसलिए उन्होंने कल से शुरू हो रही अपनी 42 दिनों की 'पदयात्रा' के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र के 1,200 गांवों में से प्रत्येक से 2,014 रुपए का चंदा एकत्र करने की योजना बनाई है।

आपको बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचेंगे। इस दौरान वह कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे।

कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष बुधवार को अपने एक दिवसीय अमेठी यात्रा के दौरान सबसे पहले भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की दो शाखाओं (मोहनगंज और तिलोई) का उद्घाटन करेंगे।

सिंह के मुताबिक, दोपहर बाद राहुल गौरीगंज में एफएम रेडियो केंद्र का शिलान्यास और आखिर में टिकरिया कस्बे में रेल नीर प्लांट का शिलान्यास करेंगे। राहुल शाम को वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक राहुल इस दौरे में अपने संसदीय क्षेत्र के कुछ गांवों का औचक भ्रमण भी कर सकते हैं।