अखबारों की सुर्खियां : छत्‍तीसगढ़ में प्रशासनिक लापरवाही, खाट से बांधकर ले जाना पड़ा शव...

अखबारों की सुर्खियां : छत्‍तीसगढ़ में प्रशासनिक लापरवाही, खाट से बांधकर ले जाना पड़ा शव...

नई दिल्ली:

दैनिक समाचार पत्रों के शनिवार के संस्करणों में डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की गई है.  इसके अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दलितों को आरक्षण खत्म करने का बयान और उस पर आ रही प्रतिक्रियाओं की खबरें भी प्रमुखता से प्रकाशित की गई हैं. इन सबसे बीच दैनिक भास्‍कर ने छत्‍तीसगढ़ में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं और प्रशासनिक लापरवाही को बयां करती एक खबर तस्‍वीर के साथ प्रकाशित की है, जो बेहद मार्मिक है.

शुक्रवार को दैनिक भास्‍कर ने छत्‍तीसगढ़ के कोयलीबेड़ा की एक घटना को तस्वीर के साथ प्रकाशित करते हुए बताया है कि यहां के मर्दा गांव 35 साल के जानसिंग, जोकि टीबी से पीडि़त थे, उन्‍हें उनके परिवार वाले अस्‍तपाल ले जाने के लिए 8 किलोमीटर तक किस तरह मजबूरीवश खाट से बांधकर लेकर गए.

उनके परिजनों के मुताबिक, अस्पताल पहुंचने तक जानसिंग की तबीयत और खराब हो गई और शुक्रवार दोपहर 12 बजे उसकी मौत हो गई. परिवारवाले रोते-बिलखते रहे और अस्‍पताल के लोग उनके शव को ले जाने के लिए कहते रहे. परिवारवालों ने बताया कि जानसिंग के शव को ले जाने का कोई साधन मुहैया करा कराने के अनुरोध पर अस्‍पताल प्रबंधन ने कहा- जैसे लाए थे, वैसे ले जाओ. आखिरकार उन्‍हें शव को फिर खाट से बांधकर वापस गांव ले जाना पड़ा.
 

jagran

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शपथ ग्रहण की. दैनिक जागरण ने इस खबर को सर्वाधिक महत्व दिया है. जागरण की खबर 'अमेरिका में ट्रंप युग का आगाज' में लिखा गया है कि ट्रंप के शपथ लेने के दौरान वाशिंगटन  की सड़कों पर वैसा ही नजारा था जैसा नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनते समय भारत में था.
 
db


दैनिक भास्कर ने जयपुर में संघ के विचारक मनमोहन वैद्य के आरक्षण खत्म करने के बयान और उस पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के पलटवार की खबरों का पैकेज प्रमुखता से प्रकाशित किया है. अखबार ने एक ग्राफिक्स के जरिए स्पष्ट किया है कि जहां जातिवाद है, वहां यह बयान असर डालेगा ही.

 
jansatta

जनसत्ता ने उत्तर प्रदेश में गठबंधन पर अंदेशे के बादल की खबर को महत्व के साथ लिया है. समाजवादी पार्टी के कांग्रेस और अन्य दलों से गठबंधन को लेकर उठापटक जारी है. सपा ने 209 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. सीटों के बंटवारे को लेकर सहयोगी दलों में सहमति नहीं बन पा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com