यह ख़बर 17 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आरोप बेबुनियाद, दामन साफ, जांच करा लें : गडकरी

खास बातें

  • जिस जमीन के बारे में केजरीवाल ने बात कही उस पर गडकरी ने कहा कि उनकी संस्था किसानों के हित के लिए काम कर रही है। उनका दावा है कि उनके प्रयास से लगभग 10 हजार युवाओं को रोजगार मिला है।
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि वह किसानों के लिए लम्बे समय से काम कर रहे हैं। उनका कहना है कि अरविंद केजरीवाल ने जो आरोप लगाए हैं वे बेबुनियाद हैं। गडकरी ने कहा कि वह विदर्भ में सिंचाई सुविधाओं के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं। केजरीवाल के आरोपों पर उनका कहना है कि उनका (गडकरी का) दामन साफ है और वह हर जांच के लिए तैयार हैं।

जिस जमीन के बारे में केजरीवाल ने बात कही उस पर गडकरी ने कहा कि उनकी संस्था किसानों के हित के लिए काम कर रही है। उनका दावा है कि उनके प्रयास से लगभग 10 हजार युवाओं को रोजगार मिला है। गडकरी ने दावा कि सरकार ने 11 साल के लिए लीज पर यह जमीन उनकी एनजीओ को दी है जहां पर प्रयोग कर गन्ने की पौध तैयार की जाती है और सब्सिडी पर किसानों को दिए जाते हैं ताकि वे  भी पश्चिमी महाराष्ट्र के किसानों की भांति तरक्की कर सकें।

गडकरी ने कहा कि जिस किसान का नाम अरविंद केजरीवाल ने अपने बयान में लिया वह आज भी उसी जमीन पर खेती कर रहा है।

केजरीवाल के आरोपों पर गडकरी का कहना है कि यह सब कांग्रेस पार्टी को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया है। गडकरी का कहना है कि तमाम तकनीक का सहारा लेकर वह किसानों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को स्वयं वहां आकर देखना चाहिए कि संस्था क्या काम कर रही है।

जहां तक सिंचाई परियोजना के पानी के प्रयोग का सवाल है तो गडकरी ने कहा कि मात्र 0.85 प्रतिशत पानी ही उनकी परियोजना को दिया गया है। इसी के साथ उनका कहना है कि जिस प्रकार केजरीवाल ने बखान किया है कि एक पावर प्रोजेक्ट, चीनी मिलें और कई कारखानें हैं। इस पर गडकरी ने कहा कि यह सब एक ही स्थान पर हैं और सब एक दूसरे जुड़े हुए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नितिन गडकरी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद पार्टी नेता सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, प्रकाश जावडेकर आदि ने भी संवाददाताओँ से कहा कि वे पार्टी अध्यक्ष के साथ हैं। उनका कहना है कि पार्टी अध्यक्ष ने आरोपों को पुरजोर जवाब दे दिया है।