यह ख़बर 01 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

विशेष राज्य की मांग पर बिहार में बजी थाली

पटना:

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर शनिवार की शाम लोग अपने घरों से बाहर निकले और पांच मिनट तक थाली बजाई। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत बिहार के कई जद (यू) नेताओं ने थाली बजाई।
 
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस थाली की आवाज अब केंद्र सरकार तक जरूर पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पूरे बिहार की जनभावना से जुड़ा से हैं। इस थाली बजाओ अभियान में आम लोग भी घरों से बाहर निकले और पांच मिनट तक थाली बजाई।

पटना समेत बिहार के मुजफ्फरपुर, गया, हाजीपुर, बिहार शरीफ, सासाराम समेत विभिन्न इलाकों में भी लोग सात बजे शाम को घर से बाहर निकले और पांच मिनट तक लगातार थाली बजाई।

जनता दल (युनाइटेड) की बिहार इकाई के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने प्रदेशवासियों से कहा कि दिल्ली तक बिहार के विशेष राज्य के दर्जा देने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री भी सड़क पर उतरेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर पूरा प्रदेश एकजुट है। उन्होंने बताया कि रविवार को इस मांग को लेकर बिहार बंद रहेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुख्यमंत्री आवास से पैदल पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान जाएंगे और वहां महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने सत्याग्रह करेंगे और वहीं बैठेंगे।

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर पांच मार्च से नीतीश संकल्प यात्रा की शुरूआत बगहा से करेंगे। मुख्यमंत्री पहले चरण में आठ मार्च तक विभिन्न जगहों पर प्रतिदिन औसतन तीन सभाएं करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने और विशेष पैकेज की मांग को लेकर बिहार में रेल रोको आंदोलन किया था तथा इसी दिन जद (यू) ने मशाल जुलूस निकाल कर विशेष राज्य की मांग दोहराई थी।