नीतीश जुगाड़ तकनीक के माहिर खिलाड़ी : भाजपा

सुशील कुमार मोदी की फाइल फोटो

पटना:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने नीतीश कुमार को जुगाड़ तकनीक से सरकार बनाने का माहिर खिलाड़ी बताते हुए कहा कि इतिहास में शायद यह पहली घटना है, जब एक ही पार्टी के दो लोगों के बीच सत्ता संघर्ष हुआ है।

इससे पहले 'जुगाड़' शब्द का इस्तेमाल उन्हीं की पार्टी के नेता नंदकिशोर यादव ने किया। मांझी के इस्तीफा देने के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा, "मांझी बहुमत का जुगाड़ नहीं कर पाए, इसलिए उन्होंने इस्तीफा दे दिया।"

'जुगाड़' शब्द पर चुटकी लेते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि नंदकिशोर यादव के बयान से स्पष्ट है कि मांझी जुगाड़ में लगे थे और भाजपा की मदद के बावजूद जुगाड़ टेक्नोलॉजी में फेल हो गए।

भाजपा नेता मोदी ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस सत्ता संघर्ष के लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं। उन्होंने सत्ता में आने के लिए यह कुचक्र किया।  

मोदी ने कहा, "आठ महीने पूर्व जिस मांझी को महिमामंडित कर मुख्यमंत्री बनाया गया था, आखिर क्या कारण है कि उन्हें अपमानित कर मुख्यमंत्री पद से हटाने की स्थिति आ गई।"

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कोई पहली बार इस्तीफा देकर माफी नहीं मांग रहे हैं, इसके पहले भी चार बार इस्तीफा देकर माफी मांग चुके हैं।

मोदी ने नीतीश कुमार से मुख्यमंत्री मांझी द्वारा लगाए गए सभी आरोपों के जवाब देने की मांग करते हुए कहा कि नीतीश क्या लालू और कांग्रेस से गठबंधन करने के लिए भी बिहार की जनता से माफी मांगेंगे।

मोदी ने यह भी कहा कि नीतीश को मांझी की गलतियों को सार्वजनिक करना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि भाजपा ने एक महादलित मुख्यमंत्री के अपमान का बदला लेने के लिए सदन में मांझी का समर्थन करने का फैसला किया था। सरकार में शामिल होने का भाजपा का कोई इरादा नहीं था।