आप यहां हैं : होम » देश से »

पीएम पद की उम्मीदवारी पर बीजेपी से दो टूक बात के मूड में नीतीश कुमार

 
email
email
Nitish Kumar likely to ask BJP to end suspense over PM candidate

PLAYClick to Expand & Play

पटना / नई दिल्ली: नडीए की ओर से प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर जेडीयू अब आर−पार के मूड में है। सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार इस मामले में बीजेपी से दो टूक कहेंगे कि वह अब बिना देर किए उम्मीदवार के नाम की घोषणा करे।

जेडीयू की बैठक इसी सप्ताहांत होगी, जिसमें वह बीजेपी से कह सकती है कि 2014 के लिए पीएम पद के उम्मीदवार के नाम का और इंतजार नहीं किया जा सकता है।

इससे पूर्व नीतीश कुमार ने कहा था कि 13 और 14 तारीख को दिल्ली में होने वाली पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में यह तय किया जाएगा कि जेडीयू अब एनडीए के साथ रहेगी या नहीं। इसी के साथ कुमार ने कहा कि बैठक में पार्टी इस बात पर भी निर्णय लेगी कि एनडीए को चुनावपूर्व प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए या नहीं।

हाल के दिनों में भारतीय जनता पार्टी में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का कद तेजी से बढ़ता जा रहा है। पार्टी ने उन्हें केंद्रीय चुनाव समिति में भी शामिल किया है। खास बात यह है कि इन तमाम गतिविधियों के बावजूद पार्टी ने अभी तक नरेंद्र मोदी का नाम पार्टी की ओर से पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित नहीं किया है।

नीतीश और मोदी की टकराव जगजाहिर है। नीतीश पहले भी साफ−साफ कह चुके हैं कि वह किसी सेकुलर छवि वाले नेता को ही प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर स्वीकार करेंगे।

इस मामले पर यूपीए के घटक एनसीपी के नेता तारिक अनवर का कहना है कि यह तो वक्त आने पर पता चलेगा कि जेडीयू सच बोल रही है या यह सिर्फ दिखावा है। वहीं बीजेपी के सुशील मोदी का कहना है कि जेडीयू को भरोसे में लेकर ही बीजेपी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम तय करेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
खत्म हो जाएगा पेट्रोल संकट, गन्ने के रस से चलेंगी गाड़ियां

शर्करा तकनीकी विशेषज्ञ एनके शुक्ला के मुताबिक गन्ने के रस से बना एथेनॉल ऊर्जा के अन्य साधनों से सस्ता है। उन्होंने बताया कि नागपुर व मुंबई में एथेनॉल से चलने वाली तीन बसें आ चुकी हैं।

Advertisement