नीतीश कुमार ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, लालू और शरद साथ में

जेडीयू नेता नीतीश कुमार

पटना:

जदयू विधायक दल के नवनिर्वाचित नेता नीतीश कुमार सरकार बनाने का दावा करने के लिए राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से मिलने पहुंचे थे। राज्यपाल से मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार ने सरकार बनाने और बहुमत पेश करने का मौका दिए जाने की बात कही है।

जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि कांग्रेस नेता सदानंद सिंह, सीपीआई नेता अवधेश राय, सिद्दीकी के साथ तमाम नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की और निवेदन किया है कि जितना जल्दी हो सके फैसला किया जाए कि बिहार में किसकी सरकार होगी। नीतीश कुमार इस गठबंधन के नेता हैं और सरकार बनाने का मौका नीतीश कुमार को दिया जाए।

लालू यादव ने कहा कि नीतीश के नेतृत्व में नई सरकार के गठन की अपील की गई है। उन्होंने कहा कि नीतीश के पास बहुमत है और नीतीश को आमंत्रित किया जाना चाहिए।

नीतीश कुमार ने कहा कि हमने 8 फरवरी को राज्यपाल को समर्थकों की सूची सौंप दी थी इसलिए जल्द से जल्द फैसला किया जाए।

बताया जा रहा है कि नीतीन अपने साथ करीब 130 विधायकों को भी लेकर गए ते जिनके समर्थन का दावा वह कर रहे हैं। इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस पार्टी तथा कुछ निर्दलीय विधायक भी मौजूद रहे।

पार्टी के सूत्र बता रहे हैं कि नीतीश कुमार ने बुधवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिलने का समय मांगा है। जानकारी के अनुसार जनता दल युनाइटेड की ओर से 140 हवाई जहाज की टिकटें भी बुक कराई गई हैं। यह टिकटें पटना से दिल्ली की उड़ान की हैं।

उल्लेखनीय है कि रविवार को दिन में विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधारी ने नीतीश कुमार को जदयू विधायक दल के नए नेता के तौर पर मान्यता दे दी। अब नीतीश सरकार बनाने का दावा करने के लिए तैयार हैं और सभी की नजरें राजभवन पर लगी हैं।

इससे पहले दिन में नीतीश ने जदयू, राजद, कांग्रेस, भाकपा और एक निर्दलीय विधायक की ओर से उन्हें समर्थन देने का पत्र राजभवन को सौंप दिया था। उन्होंने 233 सदस्यीय सदन में उन्हें 130 विधायकों का समर्थन होने का दावा किया है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम के तहत बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है।