नीतीश कुमार ने की सोनिया और केजरीवाल से मुलाकात

सी एम नीतिश कुमार की फाईल फोटो

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और इंडियन नेशनल लोकदल के नेता ओम प्रकाश चौटाला से मिलने तिहाड़ जेल गए।

पिछले महीने एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद दिल्ली की अपनी दूसरी यात्रा के दौरान नीतीश कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ भोज पर बातचीत की और साथ ही आरजेडी के नेता लालू प्रसाद से भी संक्षिप्त मुलाकात की।

विपक्ष के कई नेताओं के साथ उनकी यह मुलाकात ऐसे समय हुई है जब जनता परिवार के विभिन्न दलों के विलय की चर्चाएं चल रही हैं और भूमि अधिग्रहण के मुद्दे पर एक व्यापक विपक्षी एकता बनती नजर आ रही है। नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड को बिहार में इस साल नवम्बर में विधानसभा चुनाव का सामना करना है।

इंडियन नेशनल लोकदल के नेता ओम प्रकाश चौटाला से मुलाकात करने के बाद नीतीश ने कहा कि चौटाला पुराने जनता परिवार के वरिष्ठ नेता रहे हैं और वह उनसे मिलने तिहाड़ आए हैं क्योंकि लंबे समय से हमारे अच्छे संबंध रहे हैं। चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषी हैं।

नीतीश कुमार ने कल यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की थी और बिहार से जुड़े वित्तीय मुद्दों खासकर 14वें वित्त आयोग की सिफारिशों के क्रियान्वयन के संदर्भ में चर्चा की और कहा कि इन सिफारिशों के चलते राज्य को 50 हजार करोड़ रुपये का नुकसान होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दो साल पहले बीजेपी द्वारा मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के मुद्दे को लेकर पार्टी के साथ 17 साल पुराना गठबंधन तोड़ने के बाद जदयू नेता की मोदी से यह पहली मुलाकात थी। गुरुवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव से उनके निवास पर मुलाकात की थी।