यह ख़बर 13 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नीतीश प्रधानमंत्री पद की होड़ में नहीं : जद (यू)

खास बातें

  • राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रमुख घटक, जनता दल (यूनाइटेड) ने शनिवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद की होड़ में नहीं हैं।
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रमुख घटक, जनता दल (यूनाइटेड) ने शनिवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद की होड़ में नहीं हैं।

जद (यू) के प्रवक्ता केसी त्यागी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "प्रधानमंत्री के मुद्दे पर हमारा रुख साफ है। नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं।"

शनिवार को यहां जद (यू) की दो दिवसीय बैठक शुरू हुई। इस बात के संकेत मिले हैं कि पार्टी 2014 के आम चुनाव में प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित करने को लेकर भाजपा पर तुरत-फुरत में दबाव नहीं बनाने जा रही है। पार्टी हालांकि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपने रुख पर कायम है।

त्यागी ने कहा कि पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित करने के लिए समय देगी। उन्होंने कहा, "भाजपा किसे प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित करती है, इसका हम इंतजार करेंगे।"

मोदी को 'पीएम इन वेटिंग' बनाए जाने के संबंध में पूछे जाने पर त्यागी ने कहा, "वह 2002 में गुजरात दंगों को रोकने में विफल रहे थे।" उन्होंने यह भी कहा, "हम एलके आडवाणी को प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी बनाए जाने के खिलाफ नहीं हैं।"

नीतीश कुमार कई मौकों पर मोदी को प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी बनाए जाने पर गंभीर आपत्ति दर्ज करा चुके हैं।

त्यागी ने यह भी साफ किया कि उनकी पार्टी भविष्य में कांग्रेस के साथ सरकार नहीं बनाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जद (यू) प्रवक्ता ने कहा, "स्थिति पैदा भी होती है तब भी कांग्रेस के साथ सरकार बनाने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता।"