यह ख़बर 14 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

राज्यसभा चुनाव के लिए नीतीश ने लालू से मांगा समर्थन

पटना:

बिहार से राज्यसभा की दो सीटों के लिए आगामी 19 जून को होने वाले उपचुनाव में जेडीयू के दो उम्मीदवारों को पार्टी के बागी विधायक समर्थित दो निर्दलीय प्रत्याशियों से मिल रही कड़ी चुनौती के मद्देनजर पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, कांग्रेस और सीपीआई से बीजेपी के 'गेम प्लान' को विफल करने के लिए इसे 'कामन कॉज' के रूप में लेने की अपील की।

उनका कहना है कि बीजेपी बिहार सरकार को अस्थिर कर प्रदेश में चुनाव कराना चाहती है। पटना स्थित जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा, मैंने लालू प्रसाद, कांग्रेस के राज्य प्रमुख आशोक चौधरी और उसके विधायक दल के नेता सदानंद सिंह और सीपीआई के सचिव राजेंद्र सिंह से बात कर बिहार से राज्यसभा सीट के लिए जेडीयू उम्मीदवारों के लिए समर्थन मांगा है।

जेडीयू के दो उम्मीदवारों, राजनयिक से राजनेता बने पवन वर्मा और गुलाम रसूल बलयावी को दो निर्दलीय उम्मीदवारों रियल एस्टेट के बेताज बादशाह अनिल शर्मा और साबिर अली से कड़ी चुनौती मिल रही है, क्योंकि उन्हें पार्टी के असंतुष्टों और बीजेपी का समर्थन हासिल है।

पार्टी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने तीनों धर्मनिरपेक्ष दलों से बीजेपी की उस कोशिश को विफल करने की अपील की, जिसके तहत वह जीतन राम मांझी सरकार को अस्थिर कर बिहार में जल्द चुनाव कराने का मंसूबा बांध रही है। यह पूछने पर कि अपने धुर विरोधी लालू से बात करना उनकी राजनीतिक बाध्यता थी, नीतीश ने कहा, नहीं, यह राजनीतिक परिस्थिति के कारण किया गया।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com