यह ख़बर 08 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बिहार से की गई कथित आतंकी की गिरफ्तारी अवैध : नीतीश

खास बातें

  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा से कथित रूप से आतंकी बताकर अन्य राज्य की पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी को गैर-कानूनी बताकर इसका विरोध किया।
पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा से कथित रूप से आतंकी बताकर अन्य राज्य की पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी को गैर-कानूनी बताकर इसका विरोध किया।

बता दें कि कर्नाटक और आंध्र प्रदेश की पुलिस द्वारा दरभंगा जिले के कफील अहमद को गिरफ्तार करने से पहले या फिर  बाद में राज्य की पुलिस को सूचना तक नहीं दी गई थी।

इस गिरफ्तारी के विरोध में नाराज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि न ही राज्य सरकार, न ही डीजीपी और संबंधित थाना को किसी भी सूचना से अवगत कराए बगैर की गई यह गिरफ्तारी अवैध है और घोर आपत्तिजनक है। इस मुद्दे पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए वह गृहमंत्री पी चिदंबरम को पत्र भी लिखेंगे।

गौरतलब है कि कफील अहमद को आंध्र प्रदेश और कर्नाटक की पुलिस ने एक साझा अभियान चलाकर बिहार के दरभंगा से गिरफ्तार किया है। कफील पर प्रतिबंधित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन का सदस्य होने का आरोप है।

इन राज्यों कि पुलिस का कहना है कि कफील  का हाथ 2010 में बैंगलोर में हुए बम धमाकों हाथ था। आईपीएल मैच के दौरान हुए धमाकों में 15 लोग घायल भी हो गए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com