सोशल मीडिया पर भाषा का ध्यान रखें, तीखे शब्दों में जवाब न दें : समर्थकों से पीएम मोदी

सोशल मीडिया पर भाषा का ध्यान रखें, तीखे शब्दों में जवाब न दें : समर्थकों से पीएम मोदी

hपीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने समर्थकों से कहा है कि सोशल मीडिया, खासतौर से ट्विटर पर, 'सकारात्मक' रुख अपनाएं। ऐसा इसलिए क्योंकि 'अमर्यादित भाषा' इस माध्यम को खत्म करके रख देगी।

सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी बुधवार को अपने घर पर करीब 100 लोगों से मिले, जो ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगातार सक्रिय रहते हैं। यहां बता दें कि पीएम खुद अपनी नीतियों के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारियां साझा करते रहे हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर सफल चुनावी अभियान भी चलाया है।

सूत्रों के मुताबिक, पीएम ने कहा, अगर मेरे लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सभी अपशब्दों को छापा जाए, तो इतना कागज चाहिए होगा, जिससे पूरा ताजमहल ढका जा सकता है। इसी के साथ उन्होंने कहा निगेटिव कमेंट्स के जवाब तीखे शब्दों में न दें।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कथित तौर पर यह भी कहा कि उन्होंने अपने आलोचकों में से किसी को भी ब्लॉक नहीं किया है। बता दें कि मोदी के ट्विटर पर 13 मिलियन फॉलोअर हैं।

पीएम ने डिजिटल इंडिया योजना लॉन्च की है। जिसके तहत 2019 तक 250,000 गांवों को इंटरनेट से जोड़ने की योजना है। इस योजना के लॉन्च से कुछ घंटे पहले सोशल मीडिया पर प्रभावशाली लोगों से मिले। लॉन्च में अंबानी बंधुओं सहित देश के बड़े उद्योगपति भी शामिल हुए। डिजिटल इंडिया को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इससे बड़े पैमाने पर रोजगार और निवेश आएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Opindia.com के अनुसार, पीएम मोदी की तरफ से सोशल मीडिया से जुड़े शिष्टाचार के सुझाव उन लोगों को मिले, जो MyGov पर नियमित योगदान दे रहे हैं। MYGov सरकार के कामकाज पर जनता की राय जानने के लिए बनाई गई साइट है।