यह ख़बर 05 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

राहुल गांधी के दफ्तर ने किसी विवादित नेता को चुनने की खबरों को बेबुनियाद बताया

सज्जन कुमार (बाएं) और जगदीश टाइटलर (दाएं) सिख विरोधी दंगों के आरोपी हैं

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यालय ने उन ख़बरों को 'कतई बेबुनियाद' बताते हुए खारिज कर दिया है, जिनमें कहा गया था कि उन्होंने दिल्ली विधानसभा के लिए होने जा रहे चुनाव में पार्टी के प्रचार अभियान की देखरेख के उद्देश्य से बनाई गई समिति में वर्ष 1984 के सिख-विरोधी दंगों के आरोपी नेताओं सज्जन कुमार तथा जगदीश टाइटलर को शामिल किया है।

दोनों नेता सज्जन कुमार तथा जगदीश टाइटलर बुधवार सुबह राहुल गांधी के आवास पर हुई एक बैठक में शामिल हुए थे। बाद में पार्टी नेता शकील अहमद ने कहा, "वैसे, लोकतांत्रिक देश में किसी को भी प्रचार करने का अधिकार होता है..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल गांधी के कार्यालय से यह बयान तब आया, जब मीडिया के एक हिस्से ने (जिसमें एनडीटीवी शामिल नहीं था) ख़बर दी कि राहुल गांधी ने दोनों नेताओं को पैनल में पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली, पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, पार्टी नेता शकील अहमद और हारुन यूसुफ के साथ शामिल किया है।

उल्लेखनीय है कि सज्जन कुमार तथा जगदीश टाइटलर पर सिख-विरोधी दंगे भड़काने के आरोप में कोर्ट में मामले चल रहे हैं, जबकि दोनों नेता उन पर लगाए गए आरोपों से इनकार करते रहे हैं।