यह ख़बर 28 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अनंत गीते मंत्री बने रहेंगे या नहीं, अभी नहीं हुआ है फैसला : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

शिवसेना और बीजेपी का गठबंधन टूट जाने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने कहा है कि इस बात पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है कि भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते केंद्रीय मंत्रिमंडल में बने रहेंगे या नहीं।

राजनाथ ने कहा, इस पर पार्टी को फैसला लेना है। उनके बारे में हमारी कोई चर्चा नहीं हुई। यह मामला अभी तक हमारे विचार के लिए नहीं आया है। गीते एनडीए मंत्रिमंडल में शिवसेना के एकमात्र नेता हैं।

गृहमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी का शिवसेना के साथ गठबंधन टूट जाना 'बेहद दुर्भाग्यपूर्ण' है। उन्होंने कहा, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हमने लंबे समय तक इसके लिए चर्चा की, लेकिन दुर्भाग्य से इसका कोई नतीजा नहीं निकला। हालांकि राजनाथ ने यह विश्वास जताया कि शिवसेना से अपने रास्ते अलग कर लेने के बावजूद बीजेपी महाराष्ट्र में बहुमत के साथ जीतेगी। उन्होंने कहा, हम पूरे विश्वास के साथ चुनाव लड़ेंगे और बहुमत हासिल करेंगे।

राजनाथ सिंह ने दावा किया कि सिर्फ महाराष्ट्र में ही नहीं, बीजेपी हरियाणा में भी स्पष्ट बहुमत हासिल करेगी। महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों राज्यों में 15 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं।

जब राजनाथ से बीजेपी के बहुमत हासिल करने की स्थिति में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाए जाने की संभावना के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि पार्टी का केंद्रीय संसदीय बोर्ड यह फैसला करेगा कि ऐसी स्थिति में प्रदेश सरकार का मुखिया कौन होगा?


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com