यह ख़बर 06 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अयोध्या आंदोलन पर बीजेपी को शर्मिंदा होने की जरूरत नहीं : आडवाणी

खास बातें

  • आडवाणी ने पार्टी के 33वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में कहा कि उन्हें यह स्वीकार करने में गर्व महसूस होता है कि उनके दल ने राम मंदिर और अयोध्या का मुद्दा उठाया। यह केवल राजनीतिक नहीं, बल्कि सांस्कृतिक मुद्दा है।
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने शनिवार को पार्टीजनों से कहा कि अयोध्या आंदोलन को लेकर शर्मिंदा होने की जरूरत नहीं है, बल्कि इसकी बजाय इस पर गर्व करना चाहिए।

आडवाणी ने बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के 33वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में अपने संबोधन में कहा कि उन्हें यह स्वीकार करने में गर्व महसूस होता है कि उनके दल ने राम मंदिर और अयोध्या का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि यह केवल राजनीतिक नहीं, बल्कि सांस्कृतिक मुद्दा है।

सपा नेता मुलायम सिंह की ओर से उनकी तारीफ किए जाने का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, जब लोगों ने मुलायम सिंह के मुंह से मेरी प्रशंसा सुनी, तो उन्हें चिंता हुई। मेरा मानना है कि अगर आप सही बात कहेंगे, तो दुनिया उसे स्वीकार करेगी। झिझकिए नहीं... हीन भावना विकसित मत कीजिए। अगर हम अयोध्या मंदिर मुद्दे में विश्वास करते हैं और उसके लिए आंदोलन चलाया, तो उसके लिए शर्मिंदा मत हों... कभी नहीं... हमें उसमें गर्व होना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुलायम सिंह ने पिछले महीने आडवाणी को ईमानदार व्यक्ति बताते हुए कहा था कि बीजेपी के इस वरिष्ठ नेता ने कभी झूठ नहीं बोला। आडवाणी ने कहा कि उन्हें लोगों के यह कहने पर कोई आपत्ति नहीं है कि केवल अयोध्या और राम मंदिर आंदोलन के बल पर बीजेपी ने अपना समर्थन आधार बढ़ाया।