व्यापमं का न कोई दुःख और न ही कोई अफसोस : मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नंद कुमार चौहान

व्यापमं का न कोई दुःख और न ही कोई अफसोस : मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नंद कुमार चौहान

भोपाल:

मध्य प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान ने एक शर्मनाक बयान देते हुए कहा है कि उन्हें व्यापमं का कोई दुःख नहीं है और न ही कोई अफसोस है।

चौहान की राय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जो किया सही किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस का झूठ बोल रही है और बीजेपी कांग्रेस के झूठ को बेनकाब करेगी और जनता के बीच सच ले जाएगी।

नंद कुमार चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह गंगा जल की तरह पवित्र हैं। उनका दावा है कि 7 लाख में से मात्र 2 हज़ार भर्तियां ही गलत और 31 मोते हुई है।

मध्यप्रदेश के भाजपा अध्यक्ष सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने व्यापमं घोटाले को लेकर आलोचना का सामना कर रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तुलना गंगा की पवित्रता से करते हुए कहा है कि वह ‘गंगा के समान पवित्र’ हैं और सीबीआई जांच में सब ‘दूध का दूध और पानी का पानी’ हो जाएगा।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चौहान ने कहा, सीबीआई जांच में सब ‘दूध का दूध और पानी का पानी’ हो जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री को बदनाम करने और उनकी छवि खराब करने के हर प्रयास से कांग्रेस और नीचे चली जाएगी और चौहान के नेतृत्व में भाजपा लगातार चौथी बार 2018 में इस प्रदेश में अपनी सरकार बनाएगी’’।

चौहान ने कहा कि वह (मुख्यमंत्री) इस प्रदेश के जननायक बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री चौहान ही थे, जिन्होंने 2012-13 में व्यापमं घोटाला सामने आने के बाद इसकी जांच की पहल की। जब इंदौर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ने इस बारे में सरकार को जानकारी उपलब्ध कराई थी तब चौहान ने ही मामले की गहराई से जांच करने और दोषियों को दण्डित करने का आदेश दिया था।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि व्यापमं बनने के बाद से उसके जरिए अब तक व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश और सरकारी नौकरियों में कुल सात लाख भर्तियां हो चुकी हैं और इसमें से केवल 2500 प्रवेश एवं भर्तियों में अनियमिताएं पाई गई हैं।

कांग्रेस द्वारा इस बारे में हुई मौतों को लेकर कथित राजनीति किए जाने की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ‘राई का पहाड़’ बना रही है, क्योंकि एसटीएफ द्वारा जांच शुरू करने से पहले तक 15 मौतें हुई थीं और 7 जुलाई 2013 को एसटीएफ के गठन के बाद 16 और आरोपियों अथवा गवाहों की मौत हुई है। इनमें से कुछ लोग दुर्घटना, कुछ हृदयाघात, तो कुछ अन्य कारणों से मरे हैं।’’

चौहान ने कहा, ‘‘कांग्रेस का ‘खेल झूठ का खेल’ है और सीबीआई जांच से व्यापमं घोटाले का सच सामने आ जाएगा।

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने गत 9 जुलाई को इस संबंध में दायर याचिकाओं की सुनवाई करते हुए राज्य सरकार के भी आग्रह पर व्यापमं घोटाला और इस दौरान हुई मौतों की सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं, लेकिन उसके बाद भी एक अन्य गवाह की मौत सामने आई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी ओर कांग्रेस का दावा है कि घोटाले से संबंधित 49 आरोपी एवं गवाहों की अब तक मौत हो चुकी है।
(इनपुट एजेंसियों से भी)