यह ख़बर 11 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मोदी के बारे में निर्णय से पीछे नहीं हटा जाएगा : राजनाथ

खास बातें

  • लाल कृष्ण आडवाणी के इस्तीफे के बावजूद भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने स्पष्ट किया कि नरेन्द्र मोदी को पार्टी की चुनाव अभियान समिति का प्रमुख बनाए जाने के फैसले से पीछे नहीं हटा जाएगा।
बाड़मेर/नई दिल्ली:

लाल कृष्ण आडवाणी के इस्तीफे के बावजूद भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने स्पष्ट किया कि नरेन्द्र मोदी को पार्टी की चुनाव अभियान समिति का प्रमुख बनाए जाने के फैसले से पीछे नहीं हटा जाएगा।

सिंह ने यह दृढ़ बयान ऐसे समय दिया है जब सुषमा स्वराज, मुरली मनोहर जोशी, जसवंत सिंह, एम वेंकैया नायडू, गोपीनाथ मुंडे, रविशंकर प्रसाद, उमा भारती और कलराज मिश्र जैसे वरिष्ठ नेता आडवाणी के निवास पर जाकर उनसे उनके इस्तीफे पर पुनर्विचार करने की मिन्नत करते हुए दुहाई दे रहे हैं कि पार्टी को उनके ‘‘मार्गदर्शन’’ की जरूरत है।

आडवाणी के पार्टी के सभी पदों से इस्तीफे के चलते मोदी को प्रचार अभियान समिति का अध्यक्ष बनाए जाने के फैसले को बदलने के सवाल पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘निर्णय बदलने की बात कौन कर रहा है? मैं अपना निर्णय कहां बदलने जा रहा हूं?’
राजस्थान के बाड़मेर पंहुचने पर सिंह से संवाददाताओं ने सवाल किया था कि क्या वह आडवाणी के इस्तीफे के बावजूद मोदी को पार्टी की चुनाव अभियान समिति का प्रमुख बनाए जाने के निर्णय पर ‘अडिग’ हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आडवाणी के संबंध में किए गए सवालों पर उन्होंने कहा, ‘वह हमारे मार्गदर्शक रहे हैं, हमारे मार्गदर्शक हैं और हमारे मार्गदर्शक रहेंगे।’ उधर, इस्तीफा वापस लेने के आग्रहों के बीच आडवाणी के रुख का जसवंत सिंह ने पुरजोर समर्थन करते हुए कहा कि यह पार्टी और देश के हित में है कि आडवाणी द्वारा उठाई गई ‘चिंताओं और परेशानियों’ का शीघ्र समाधान निकाला जाए।