लोकसभा में केंद्रीय मंत्री ने कहा, बिहार-ओडिशा को स्पेशल स्टेटस नहीं

लोकसभा में केंद्रीय मंत्री ने कहा, बिहार-ओडिशा को स्पेशल स्टेटस नहीं

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार को स्पेशल स्टेटस नहीं दी जाएगी। ये बात शुक्रवार को केंद्र सरकार में राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कही। लोकसभा में इंद्रजीत सिंह ने ये बात पप्पू यादव के सवाल पूछे जाने पर कही।

पप्पू यादव ने पूछा था कि क्या बिहार को स्पेशल स्टेटस देने के प्रधानमंत्री जी के वादे को केंद्र अमल में लाएगी? जिस पर राव इंद्रजीत ने कहा कि बिहार और ओडिशा ने विशेष दर्जे की मांग की है, लेकिन ये उन्हें नहीं दिया जाएगा।

हालांकि उन्होंने कहा कि बिहार को स्पेशल सेंट्रल असिस्टेंस देने की बात विचाराधीन है। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले स्पेशल स्टेटस का मुद्दा वहां गरमाया हुआ है। इस पर राजनीतिक बयानबाज़ी शुरू हो गई है।

दरअसल कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने अपने दौरे में कहा कि बिहार को वादे से बढ़कर 50 हज़ार करोड़ से ज़्यादा का पैकेज देंगे, लेकिन कब देंगे ये बात उन्होंने नहीं बताई।

पीएम के दौरे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने चुनाव से पहले फरवरी 2014 के नरेंद्र मोदी के बयान को दिखाया, जिसमें उन्होंने बिहार के लिए पैकेज या दर्जे की बात कही थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनावों से पहले बिहार में अपने एक भाषण में कहा था कि स्पेशल स्टेटस, स्पेशल पैकेज़ जिस किसी भी चीज की ज़रूरत होगी उसे मैं बिहार को दिलाऊंगा। ये बात उन्होंने फरवरी 2014 में मुज़फ़्फ़रपुर की एक रैली में कही थी।