यह ख़बर 04 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

नोएडा के स्कूल का सर्कुलर, शिक्षक दिवस पर पीएम के भाषण से जुड़े सवाल आएंगे परीक्षा में

नोएडा:

शुक्रवार को शिक्षक दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनने को भले ही केंद्र सरकार ने ऐच्छिक बताया हो, लेकिन कुछ स्कूल इसे इस हद तक अनिवार्य बनाने पर तुले हैं कि बच्चे पीएम के भाषण को याद कर लें।

खबर है कि नोएडा के बाल भारती स्कूल ने एक सर्कुलर जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री 5 सितंबर को स्कूली छात्रों को दोपहर 3 बजे से 4 बजकर 45 मिनट तक संबोधित करेंगे। उनके भाषण को और बच्चों के साथ बातचीत को दूरदर्शन पर लाइव दिखाया जाएगा।

इसमें कहा गया है कि तीसरी क्लास से 12वीं क्लास के बच्चे भाषण को नोट करें और इसे समझें और सीखें। वहीं अगले दिन से शुरू हो रही परीक्षा में सभी पांच पेपरों में प्रधानमंत्री के भाषण से जुड़े दो-दो नंबर के सवाल होंगे।

उधर, उत्तर प्रदेश सरकार ने शिक्षक दिवस के दिन प्रदेश के तीन करोड़ छात्रों के लिए प्रधानमंत्री मोदी का भाषण सुनना जरूरी कर दिया है। ग्रैजुएशन कर रहे जिन 15 लाख बच्चों को लैपटॉप दिया गया है, उनसे कहा गया है कि वे लैपटॉप लेकर अपने पुराने संस्थान जाएं और उस पर बच्चों को भाषण सुनाएं। हालांकि यूपी के माध्यमिक शिक्षक संघ ने मोदी के भाषण का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com