यह ख़बर 07 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वायुसेना कर्मियों पर पुलिस के जवान को छोड़ देने का आरोप गलत : ब्राउन

खास बातें

  • एयर चीफ मार्शल एनएके ब्राउन ने गुरुवार को इस आरोप को ‘गलत’ बताते हुए खारिज कर दिया कि नक्सल विरोधी एक अभियान के दौरान चालक दल के सदस्य और कर्मियों ने एक घायल पुलिसकर्मी को हेलीकाप्टर में ही छोड़ दिया था।
बेंगलुरु:

एयर चीफ मार्शल एनएके ब्राउन ने गुरुवार को इस आरोप को ‘गलत’ बताते हुए खारिज कर दिया कि नक्सल विरोधी एक अभियान के दौरान चालक दल के सदस्य और कर्मियों ने एक घायल पुलिसकर्मी को हेलीकाप्टर में ही छोड़ दिया था।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों को एक दूसरे पर ‘कटाक्ष’ करने से बचना चाहिए।

ब्राउन ने बेंगलुरु में आयोजित एयरो इंडिया प्रदर्शनी के दौरान संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ऐसी धारणा है कि उन्होंने छोड़ दिया, वे भाग गए, मैं समझता हूं कि यह सब गलत है।’’ यह कथित रूप से संकेत दिया गया कि वायुसेना टीम ने हेलीकाप्टर और घायल पुलिसकर्मी को छोड़ दिया था क्योंकि वे माओवाद प्रभावित इलाके में बंधक बनाए जाने से बचना चाहते थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वायुसेना प्रमुख ने गृह सचिव आरके सिंह द्वारा लिखे गए पत्र के लीक होने पर आश्चर्य जताया। इस पत्र में सिंह ने कथित रूप से वायु सेना के आचरण पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा कि हमें यह सीख लेनी होगी कि एक दुर्घटना में गलती खोजने के बजाय हम सब मिलकर एक टीम की तरह एक दिशा में कार्य करें।