पीएम नरेंद्र मोदी ही नहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी अमेरिकी दौरे पर

पीएम नरेंद्र मोदी ही नहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी अमेरिकी दौरे पर

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ही नहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी अमेरिका की ही यात्रा पर हैं। पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि राहुल गांधी अमेरिका के Aspen में एक ग्लोबल कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे। इस कॉन्फ्रेंस में अलग-अलग देशों और अलग-अलग क्षेत्रों के नेता हिस्सा ले रहे हैं।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अमेरिका के आस्पेन में एक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए संक्षिप्त यात्रा पर गए हैं। उन्होंने कहा, हम सभी अफवाहों को खारिज करते हैं। हालांकि, उन्होंने सम्मेलन की तारीख या यात्रा की अवधि के बारे में जानकारी नहीं दी।

इससे पहले दिन में जब कांग्रेस की ब्रीफिंग में राहुल के बारे में पूछा गया तो सुरजेवाला ने कहा, राहुलजी संक्षिप्त निजी यात्रा पर विदेश गए हैं और शीघ्र लौटेंगे। हम अन्य तरह की बातें करने वाली सभी अफवाहों को खारिज करते हैं। वह बिहार में पार्टी के अभियान के साथ-साथ देश के शेष हिस्से में पार्टी के अभियानों का नेतृत्व करते रहेंगे। सुरजेवाला से पूछा गया था कि क्या राहुल आज लंदन गए हैं और क्या इसका मतलब है कि वह एक और छुट्टी पर गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस साल की शुरुआत में राहुल 56 दिन की छुट्टी पर विदेश गए थे जब संसद का बजट सत्र शुरू हुआ था। उसको लेकर राजनैतिक गलियारे में काफी चर्चा और अटकलें लगी थीं। दिलचस्प बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुरुवार की सुबह से छह दिवसीय यात्रा के तहत अमेरिका में होंगे।