केजरीवाल सरकार ने गुलाम अली को दिया दिल्ली में कॉन्सर्ट करने का न्योता

केजरीवाल सरकार ने गुलाम अली को दिया दिल्ली में कॉन्सर्ट करने का न्योता

गज़ल गायक गुलाम अली की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल सरकार ने पाकिस्तानी गायक गुलाम अली को राष्ट्रीय राजधानी में प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि संगीत की कोई सरहद नहीं होती। शिवसेना के विरोध के कारण मुंबई में उनका कॉन्सर्ट रद्द कर दिया गया था।

दिल्ली के संस्कृति मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा कि पाकिस्तानी गायक का स्वागत है। वह दिल्ली आकर प्रस्तुति दें। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'दुखद है कि गुलाम अली को मुंबई में अनुमति नहीं मिली। मैं उन्हें दिल्ली आने और कॉन्सर्ट करने का आमंत्रण देता हूं। संगीत की कोई सीमा नहीं होती।'


शिवसेना की तरफ से बाधा डालने की चेतावनी के बाद मुंबई में अली का कॉन्सर्ट रद्द कर दिया गया था। पार्टी ने आगाह किया था कि सीमा पार से जब तक आतंकवाद नहीं रुकता, पाकिस्तान के किसी भी कलाकार को शहर में प्रस्तुति की इजाजत नहीं दी जाएगी।

कार्यक्रम के आयोजकों ने शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिलने के बाद कॉन्सर्ट रद्द करने की घोषणा की थी। हालांकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि अली को पर्याप्त सुरक्षा दी जाएगी और दिवंगत गजल गायक जगजीत सिंह की याद में होने वाला कॉन्सर्ट पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं कार्यक्रम रद्द होने के बाद गुलाम अली ने एनडीटीवी से कहा, मैं नाराज नहीं हूं, बहुत आहत हूं। भारत में मुझे हमेशा प्यार मिला। (पढ़ें - गुलाम अली की एनडीटीवी से बातचीत)