कर्नाटक के लोकायुक्त के इस्तीफे का मामला गर्माया, वकीलों ने मोर्चा खोला

कर्नाटक के लोकायुक्त के इस्तीफे का मामला गर्माया, वकीलों ने मोर्चा खोला

बेंगलुरु:

भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के आरोपों से घिरे कर्नाटक के लोकायुक्त जस्टिस भास्कर राव पर इस्तीफे का दबाव काफी बढ़ गया है। कर्नाटक हाई कोर्ट के वकीलों का एक दल सोमवार को लोकयुक्त से मिला और उनपर लगे आरोपों की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की।

वहीं दूसरी तऱफ बार काउंसिल ने भी उनके इस्तीफे पर ज़ोर दिया है। वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में जम कर नारेबाज़ी की। वो उन दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग कर रहे थे जिनपर आरोप है कि वो लोकायुक्‍त के इशारे पर लोकयुक्त दफ्तर में रिश्वत की मांग कर रहे थे।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लोकयुक्त भास्कर राव ने आईजीपी प्रणब मोहन्थी के जरि‍ये उपलोकयुक्त सुभाष अदि को निर्देश दिया कि वो भ्रष्टाचार के मामले में पुलिस अधीक्षक सोनिया नारंग को जांच आगे बढ़ाने से रोके और 23 जून के जांच के अपने आदेश को वो वापस ले।

ख़बर ये थी कि सोमवार शाम तक अश्विन राव के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। अपुष्ट खबरों के मुताबिक़ आश्विन राव लोकयुक्त भास्कर राव के बेटे हैं। लोकयुक्त की पुलिस अधीक्षक सोनिया नारंग ने रजिस्‍ट्रार को लिखे अपने पत्र में साफ़ किया था कि कृष्‍णा राव नाम का एक वयक्ति ने एक एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को लोकयुक्त दफ्तर बुला कर 1 करोड़ रुपये की मांग की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरटीआई कार्यकर्ताओं के मुताबिक़ कृष्णा राव लोकयुक्ता के बेटे आश्विन राव के इशारे पर ये सब कर रहा था और लोकयुक्ता को ये सब पता है।