यह ख़बर 10 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नीतीश कुमार के मंत्री नरेंद्र सिंह ने दी पुंछ हमले में पाक को क्लीनचिट

खास बातें

  • नियंत्रण रेखा पर गश्त के दौरान मंगलवार को हुई गोलीबारी में 21 वीं बिहार रेजीमेंट के जवानों के मारे जाने की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान हमारा छोटा भाई और पड़ोसी है।' मारे गए पांच सैनिकों में से चार बिहार के थे।
जमुई (बिहार):

नियंत्रण रेखा पर पांच भारतीय सैनिकों की शहादत पर बिहार के मंत्री भीम सिंह के बयान को लेकर विवाद के बाद नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में उनके एक और साथी ने इस मुद्दे पर पाकिस्तान को क्लीनचिट देकर राज्य सरकार के लिए नई समस्या खड़ी कर दी है।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने शनिवार को कहा, ‘‘मैं नहीं मानता कि मंगलवार (पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना द्वारा पांच भारतीय सैनिकों की हत्या) की घटना के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है।’’ सिंह के इस बयान ने नीतीश कुमार नीत जदयू सरकार की परेशानी और बढ़ा दी है।

नियंत्रण रेखा पर गश्त के दौरान मंगलवार को हुई गोलीबारी में 21 वीं बिहार रेजीमेंट के जवानों के मारे जाने की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान हमारा छोटा भाई और पड़ोसी है।' मारे गए पांच सैनिकों में से चार बिहार के थे।

गत गुरुवार को ग्रामीण कार्य एवं पंचायतीराज मंत्री भीम सिंह ने कहा था कि पुलिसकर्मियों और सैनिकों की भर्ती राष्ट्र के लिए बलिदान देने के लिए की जाती है। बाद में इस पर हंगामा मचने के बाद उन्होंने अपने बयान के लिए माफी मांगी थी।

इस बीच, बिहार भाजपा के नेताओं ने कृषिमंत्री के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि ‘यह सिंह के मानसिक दिवालिएपन’ को बताता है। भाजपा नेता मंगल पांडे और गिरिराज सिंह ने कहा कि मंत्री का बयान भारत सरकार के घोषित रुख और जनता की भावना के खिलाफ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा नेताओं ने कहा, ‘यह बयान हमारे सैनिकों द्वारा दी गई सर्वोच्च कुर्बानी और उनके परिवार और देशभर में शोक के प्रति असम्मान का एक और मामला है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि जदयू ने वोटबैंक की राजनीति के लिए अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण के लिए यह विपरीत रुख अपनाया है।