आईजी मेरठ सुजीत पांडेय की देखरेख में होगी बुलंदशहर गैंगरेप कांड की जांच : अखिलेश

आईजी मेरठ सुजीत पांडेय की देखरेख में होगी बुलंदशहर गैंगरेप कांड की जांच : अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मामले में पुलिस ने अब तक तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है
  • प्रमुख सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को जांच में तेजी लाने के निर्देश
  • कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष ने अखिलेश सरकार पर हमला तेज किया
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि बुलंदशहर सामूहिक बलात्कार कांड की जांच मेरठ के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) सुजीत पांडेय की देखरेख में होगी.

उन्होंने प्रमुख सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को जांच के काम में गति लाने के निर्देश दिये हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘बुलंदशहर मामले की जांच मेरठ के पुलिस महानिरीक्षक सुजीत पांडेय की देखरेख में होगी.’’

अखिलेश ने गृह विभाग के प्रमुख सचिव (देवाशीष पांडा) और पुलिस महानिदेशक (जावीद अहमद) से कहा है कि प्रकरण की जांच तेजी से करवाई जाये और पीड़ि‍तों को यथाशीघ्र न्याय दिलाया जाये. गौरतलब है कि शुक्रवार की रात नोएडा से शाहजहांपुर जा रहे एक परिवार की गाड़ी रुकवाकर सात आठ डकैतों ने लूटपाट की थी और एक महिला तथा उसकी 13 साल की लड़की के साथ गैंगरेप किया था, जिसके बाद कानून एवं व्यवस्था को मुद्दा बनाकर विपक्षी दलों ने अखिलेश सरकार पर हमला तेज कर दिया है.

इस मामले में पुलिस ने अब तक तीन अभियुक्तों नरेश (25), बबलू (22) और रईस (28) को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि लगभग एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर बाकी अभियुक्तों की गिरफ्तारी की कोशिश चल रही है. घटनास्थल का दौरा कर चुके पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने भरोसा जताया है कि शीघ्र ही बाकी अभियुक्तों को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com