लड़के वालों ने दहेज मांगा तो केरल की इस लड़की ने फेसबुक पर तोड़ी अपनी शादी

लड़के वालों ने दहेज मांगा तो केरल की इस लड़की ने फेसबुक पर तोड़ी अपनी शादी

फोटो साभार : रेम्या रामचंद्रन के फेसबुक अकाउंट से ली गई तस्वीर

नई दिल्ली:

केरल की एक लड़की रेम्या रामचंद्रन ने फेसबुक पर अपनी शादी तोड़ने का ऐलान किया है। रेम्या ने इतना बड़ा फैसला इसलिए लिया क्योंकि सगाई के बाद दूल्हे और उसके परिवार की तरफ से दहेज की मांग की जा रही थी।

 

കൂട്ടുകാരെ,വിവാഹദിനം എന്നാണെന്ന് ചോദിക്കുന്നവര്ക്ക് ഒരറിയിപ്പ് . നിശ്ചയത്തിനു മുന്പ് വരെ എന്നെ മാത്രം മതിയെന്നു പറഞ്ഞ ക...

Posted by Remya Ramachandran on Tuesday, December 8, 2015
उसने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि दोस्तों, "आपमें से जो लोग कुछ दिन पहले शादी की तारीख के बारे में पूछ रहे थे, यह नोट उनके लिए है। अब तक जिस परिवार को सिर्फ 'मेरी' जरूरत थी, उसने सगाई के बाद अब अपने पैर पीछे खींच लिए हैं। अब उन्हें मेरे अलावा 50 सोने के सिक्के और 5 लाख रुपए कैश भी चाहिए। चूंकि मैं दहेज के खिलाफ हूं और ऐसे लोगों को कतई बर्दाश्त नहीं कर पाती जो अपनी बात पर टिके नहीं रहते। इसलिए मुझे लगता है कि ऐसे लालची परिवार ऐसे लालची लड़के को इतने पैसे देकर खरीदना मूर्खता ही होगी। इसलिए मैं इस शादी को तोड़ रही हूं। - रेम्या"
 

Dear friends ,Thanks for your huge support . I'm overwhelmed . I juz wanted to let my circle know about cancellation...

Posted by Remya Ramachandran on Tuesday, December 8, 2015

रेम्या द्वारा उठाए गए इस कदम को सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा काफी सराहा जा रहा है। उसने अपनी पोस्ट में आगे लिखा है कि "आप सबके सपोर्ट के लिए धन्यवाद। मुझे इससे बहुत खुशी मिली है। मैं बस अपने कुछ दोस्तों को इसके बारे में बताना चाहती थी। मुझे नहीं पता था कि यह इतनी बड़ी खबर बन जाएगी। मैं आप सबको बताना चाहूंगी कि यह मेरे उस फैसले की घोषणा है।"

वो आगे लिखती हैं कि "मेरा इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था। कृपया मेरे इस पोस्ट को किसी को व्यक्तिगत रूप से अपमानित करने के लिए न इस्तेमाल करें, अगर इसे इस्तेमाल करना है तो समाज की इस बुराई के खिलाफ इस्तेमाल कीजिए। लोग सिर्फ अपनी सुविधा और लाभ के लिए अनजान बने रहते हैं। एक बार फिर से सबका धन्‍यवाद।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com