पीएम नरेंद्र मोदी फेसबुक पर दुनिया के दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता

पीएम नरेंद्र मोदी फेसबुक पर दुनिया के दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता

पीएम मोदी की फाइल फोटो

कोलकाता:

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री के तौर पर दो साल पूरे करने के साथ वह फेसबुक पर दुनिया के दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता बने हुए हैं। फेसबुक ने प्रशंसकों की संख्या के लिहाज से सोशल नेटवर्किंग साइट पर सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेताओं की एक सूची जारी की है, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा पहले, पीएम मोदी दूसरे और तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैय्यिप एरदोगन तीसरे स्थान पर हैं।

पीएम मोदी ने बीती 15 मई को दिल्ली के रेसकोर्स रोड स्थित अपने सरकारी घर पर अपनी मां के दौरे को लेकर फेसबुक पर एक पोस्ट डाला था, जिसे 16 लाख लोगों ने लाइक किया, 1.2 लाख लोगों ने शेयर किया और उसपर 34,000 कमेंट्स आए। पीएम मोदी ने पोस्ट के साथ मां-बेटे की तीन तस्वीरें लगायी थीं।

पीएम मोदी के मंत्रियों की भी अच्छी मौजूदगी
प्रधानमंत्री के सहयोगी भी सोशल मीडिया जगत में मौजूदगी दर्ज कराने में पीछे नहीं हैं। स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों सहित 50 कैबिनेट मंत्रियों में से 47 का सत्यापित फेसबुक खाता है। पिछले एक साल में फेसबुक पर सबसे अच्छी मौजूदगी दर्ज कराने वाले मंत्रियों में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी, वित्तमंत्री अरुण जेटली और खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल शामिल हैं।

फेसबुक ने बताया कि पीएम मोदी हर दिन औसतन 2.8 पोस्ट डालते हैं। प्रधानमंत्री के दूसरे शीर्ष पोस्ट में डिजिटल इंडिया को लेकर प्रयासों के समर्थन में उनका अपना प्रोफाइल पिक्चर बदलने का पोस्ट शामिल है। फेसबुक पर पीएम मोदी के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि देने से संबंधित पोस्ट उनका तीसरा सबसे लोकप्रिय पोस्ट है। सोशल मीडिया साइट पर सबसे लोकप्रिय सरकारी योजनाओं में 'मेक इन इंडिया', 'डिजिटल इंडिया' और 'स्किल इंडिया' शामिल हैं।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com