यह ख़बर 25 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पीएम नरेंद्र मोदी ने 'सुशासन दिवस' पर पारदर्शी और जवाबदेह प्रशासन का किया वादा

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

'सुशासन दिवस' के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक पारदर्शी और जवाबदेह प्रशासन उपलब्ध कराने के वादे के तहत सरकारी प्रक्रियाओं को नए सिरे से आकार देने के प्रयास किए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले सात महीनों में 'नागरिक पहले' के मंत्र को आधार बनाकर काम किया है और वह एक ऐसा पारदर्शी तथा जवाबदेह प्रशासन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो आम नागरिकों के कल्याण के लिए काम करे।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 90वें जन्मदिन पर आयोजित 'सुशासन दिवस' पर मोदी ने अपने संदेश में कहा, एक पारदर्शी और जवाबदेह प्रशासन देने का हमने वादा किया था और हम यह करेंगे... मैं आपको आश्वासन देता हूं कि मेरे देशवासियों हम आपको निराश नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा, आज हमारे प्रिय नेता, हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है। इस अवसर पर, हम इस देश के लोगों को पारदर्शी, प्रभावी और जवाबदेह सरकार उपलब्ध कराने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं। आइए, सुशासन के इस अभियान पर हम साथ मिलकर चलें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार एक आसान आंतरिक कार्य प्रणाली पर काम कर रही है, जिसे ई-लर्निंग मोड्यूल के जरिये उपलब्ध कराया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, सरकारी प्रक्रिया को नए सिरे से आकार देना एक और उपाय है, जिसे हम आगे बढ़ा रहे हैं। भारत सरकार के मंत्रालयों और विभागों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने कामकाज के क्षेत्रों को देखें, अपनी आंतरिक प्रक्रियाओं की पड़ताल करें और इस दिशा में काम करें कि उन्हें किस प्रकार सरल और तार्किक बनाया जा सकता है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com