दिल्ली में सिंगापुर के पीएम लूंग ने वीआईपी काफिले की कार के बजाय बस को पकड़ना उचित समझा

दिल्ली में सिंगापुर के पीएम लूंग ने वीआईपी काफिले की कार के बजाय बस को पकड़ना उचित समझा

दिल्ली एयरपोर्ट पर बस में सवार होते सिंगापुर की पीएम लूंग

नई दिल्ली:

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सनी लूंग ने दिल्ली एयरपोर्ट पर वीआईपी काफिले की गाड़ी के बजाय बस से यात्रा करना बेहतर समझा. पांच दिन की भारत की यात्रा पर पहुंचे लूंग ने प्लेन से उतरकर वीआईपी काफिले की कार नहीं पकड़ी. उन्होंने अपने होटल तक जाने के लिए वहीं पर खड़ी चार्टर्ड बस पकड़ी और होटल तक गए.

उल्लेखनीय है कि सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग पांच दिवसीय यात्रा पर सोमवार को नई दिल्ली पहुंचे हैं, इस दौरान वह सुरक्षा, व्यापार एवं निवेश समेत विभिन्न मुद्दों पर अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी एवं अन्य नेताओं के साथ बातचीत करेंगे.

ली राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात करेंगे और भारत में रह रहे सिंगापुर के नागरिकों द्वारा आयोजित एक अभिनंदन समारोह में भी शामिल होंगे. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी सिंगापुर के प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगी.

अपनी इस यात्रा के दौरान वह प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आयोजित भोज में शामिल होंगे और दोनों नेता दोनों देशों के बीच संबंधों को और अधिक मजबूत बनाने के विभिन्न उपायों पर द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. भारत के औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग और सिंगापुर के बौद्धिक संपदा कार्यालय के बीच औद्योगिक संपदा में सहयोग के लिए दोनों नेता कल एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये जाने के साक्षी भी बनेंगे.

इसके अलावा, ली की इस यात्रा के दौरान दो अन्य समझौता ज्ञापन हस्ताक्षर होंगे. उनमें से एक समझौता असम में पूर्वोत्तर कौशल विकास केंद्र की स्थापना करने के लिए असम सरकार और इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नीकल एजुकेशन सर्विसेज के बीच समझौता होगा तथा दूसरा समझौता राष्ट्रीय प्रतिभा विकास निगम और सिंगापुर के इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नीकल एजुकेशन एंड सर्विसेज के बीच प्रतिभा विकास के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने से संबंधित है. प्रधानमंत्री ली के साथ उनकी पत्नी हो चिंग और प्रमुख मंत्रियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों का दल भी है.

सिंगापुर के विदेश मंत्रालय ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल में सिंगापुर के प्रधानमंत्री के प्रतिनिधिमंडल में सिंगापुर के व्यापार एवं उद्योग मंत्री एस ईश्वरन, कार्यवाहक शिक्षा एवं रक्षा राज्य मंत्री ओंग ये कुंग तथा रक्षा एवं विदेश मंत्रालय में राज्य मंत्री मोहम्मद मालिकी बिन उस्मान भी शामिल हैं. संसद सदस्य डेनिस फुआ और विक्रम नायर भी इस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं.

ली 5-6 अक्तूबर को राजस्थान के उदयपुर की यात्रा पर रहेंगे. राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे उनसे मुलाकात करेंगी और उनके लिए भोज आयोजित करेंगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com