दादरी : गाय का मांस खाने की अफवाह में हत्या पर बीजेपी नेता का चौंकाने वाला बयान

दादरी : गाय का मांस खाने की अफवाह में हत्या पर बीजेपी नेता का चौंकाने वाला बयान

दादरी:

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के दादरी इलाके में गाय का मांस खाने के आरोप में एक मुस्लिम व्यक्ति को भीड़ ने मार दिया। इस पर बीजेपी नेता का चौंकाने वाला बयान आया है। बीजेपी नेता का कहना है कि उत्तेजना में घटना घट गई।

बीजेपी नेता नवाब सिंह नागर उत्तर प्रदेश के दादरी इलाके से पूर्व में विधायक रह चुके हैं। सोमवार रात हुई इस घटना पर सफाई देते हुए पूर्व विधायक ने गिरफ्तार युवाओं को 'बेकसूर बच्चे' करार दिया है।

मोहम्मद इखलाक (52) ने कथित तौर पर एक बछड़े को काटा था और उनके घर में बीफ पाए जाने पर करीब 100 लोगों ने पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी थी। बता दें कि इखलाक का गांव राजधानी दिल्ली से करीब 35 किमी दूर है।

नागर ने इखलाक के घर का दौरा किया और इस घटना पर दुख भी जताया। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई गाय का मीट खाता है तो यह गलत है। पुलिस ने 6 हमलावरों को घटना की रात ही गिरफ्तार कर लिया था। बीजेपी नेता ने कहा कि वे बेकसूर बच्चे हैं और उनकी उम्र भी बमुश्किल 10-15 साल है।

राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार ने भी शुरुआती जांच के बाद कहा कि जिस अफवाह के कारण भीड़़ ने इखलाक को मौत के घाट उतार दिया था असल में वह बात झूठी थी। इखलाक और उनके 22 वर्षीय बेटे को भीड़ उनके घर के अंदर से खींचकर बाहर ले आई और फिर दोनों पर घूसे-लात बरसाए। इखलाक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनके बेटे की हालत नाजुक है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस घटना से करीब आधे घंटे पहले पास के ही एक मंदिर से कथित तौर पर घोषणा हुई थी कि गांव में गाय के बछड़े को मारा गया है और उसका शव ट्रांसफॉर्मर के पास मिला है। पुलिस जांच कर रही है कि यह अफवाह किसने फैलाई थी।