आपातकाल 'याद दिलाने के लिए' मोदी सरकार के 50 मंत्रियों ने कमर कसी, रविवार को करेंगे कार्यक्रम

आपातकाल 'याद दिलाने के लिए' मोदी सरकार के 50 मंत्रियों ने कमर कसी, रविवार को करेंगे कार्यक्रम

वैंकेया नायडू बेंगलुरू में होने वाले कार्यक्रम में होंगे शामिल... (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मोदी सरकार के करीब पचास मंत्री देश में अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम करेंगे
  • आपातकाल लागू करने के 41 साल पूरे हो रहे हैं
  • मोदी ने एक बैठक में कहा था कि लोगों को आपातकाल के बारे में बताना जरूरी
नई दिल्ली:

आपातकाल के काले दिनों की याद दिलाने के लिए मोदी सरकार के करीब पचास मंत्री रविवार को पूरे देश में अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम करेंगे। आपातकाल लागू करने के 41 साल पूरे हो रहे हैं।

कई जगह होंगे विरोध प्रदर्शन, ये मंत्री लेंगे हिस्सा
ये मंत्री आपातकाल के खिलाफ होने वाले इन कार्यक्रमों में कांग्रेस पर लोकतंत्र से खिलवाड़ करने के लिए हमले बोलेंगे और आपातकाल के खिलाफ कई जगह होने वाले विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा लेंगे। लोगों को याद दिलाया जाएगा कि कैसे आपातकाल के दौरान लोगों की आजादी छीन ली गई थी और हज़ारों नेताओं को जेलों में 19 महीनों के लिए ठूंस दिया गया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कहा था कि आपातकाल के बारे में नई पीढ़ी को बताना जरूरी है। अलग-अलग शहरों में 49 मंत्रियों के कार्यक्रम तय किए गए हैं। इनमें यूपी चुनावों को ध्यान में रखते हुए सबसे ज्यादा नौ मंत्री वहां रहेंगे।

कौन सा नेता कहां संभालेगा कमान
17 कैबिनेट, 11 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 21 राज्य मंत्रियों को ये ज़िम्मेदारी दी गई है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह रांची, शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू बैंगलुरू, मनोहर पर्रिकर कटक, सुरेश प्रभु चंडीगढ़, रविशंकर प्रसाद रायपुर और जेपी नड्डा पुर्णिया में रहेंगे।

उत्तर प्रदेश में पीयूष गोयल रायबरेली, वी के सिंह सहारनपुर, महेश शर्मा आगरा, संतोष गंगवाल बरेली, मुख्तार अब्बास नकवी लखनऊ, संजीव बालियान मेरठ और साध्वी निरंजन ज्योति अलीगढ़ में रहेंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com