यह ख़बर 28 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बीजेपी को समर्थन देने पर बोली शिवसेना, नए सीएम के शपथ लेने तक इंतजार कीजिए

फाइल फोटो

मुंबई:

शिवसेना ने आज कहा कि भाजपा को समर्थन देने पर अंतिम निर्णय करने से पहले वह नए मुख्यमंत्री के शपथ लेने का इंतजार करेगी। पार्टी ने आज फिर कहा कि उसने भाजपा से किसी विशेष मंत्रालय की मांग नहीं की है।

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, 'मीडिया में काफी गलत खबरें चलाई जा रही हैं कि हमने भाजपा को समर्थन देने के बदले उपमुख्यमंत्री का पद या कुछ विशेष मंत्रालयों की मांग की है। मैं चाहता हूं कि मीडिया आधारहीन अफवाहों पर ध्यान केंद्रित नहीं करे। हमने अभी तक कोई मांग नहीं की है।

यह पूछने पर कि क्या सरकार गठन में शिवसेना अपने पूर्व सहयोगी को समर्थन देगी तो राउत ने चुप्पी साधे रखी। राउत ने कहा, 'इस समय कुछ भी नहीं कहा जा सकता। समय आने पर हम बोलेंगे। फिलहाल इस महीने की 31 तारीख तक नए मुख्यमंत्री के शपथ लेने तक इंतजार कीजिए।'

शिवसेना ने सोमवार को भाजपा नीत गठबंधन के समर्थन में पहली बार खुलकर बोला था और आज पार्टी के मुखपत्र 'सामना' में इसने देश की सांस्कृतिक तस्वीर बदलने के लिए मोदी की प्रशंसा की।

वहीं शिवसेना के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी प्रमुख के साथ उनकी आम बातचीत हुई और उन्होंने राजनीति पर चर्चा नहीं की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जोशी ने कहा, 'हमने किसी विशेष बातचीत के लिए बैठक नहीं की। मैं उद्धवजी के परिवार के सदस्य की तरह हूं और उनके यहां जाना कोई असामान्य बात नहीं है। मैं केवल कह सकता हूं कि पहले भाजपा को पहल करने दीजिए और फिर हम अपने पूर्व सहयोगी को समर्थन देने पर निर्णय करेंगे।'