यह ख़बर 30 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पटना धमाके के सिलसिले में एक और संदिग्ध गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक पटना में कुल 18 बम प्लांट किए गए थे

पटना:

बिहार की राजधानी पटना में रविवार को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की रैली से पूर्व हुए बम धमाकों के सिलिसले में मोतिहारी से एक और शख्स को पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि यह शख्स इंडियन मुजाहिदीन के सदस्य और पटना धमाकों में शामिल इम्तियाज के लगातार संपर्क में था।

पटना में हुए बम धमाकों के बाद पुलिस की ओर से तलाशी का काम मंगलवार को भी जारी रहा। पुलिस के मुताबिक रैली के दिन शहर में इस हमले को इंडियन मुजाहिदीन के आतंकियों ने अंजाम दिया था। पुलिस का मानना है कि शहर में कुल 18 बम प्लांट किए गए थे, जिनमें से पांच बम रेलवे स्टेशन परिसर में थे, जिसमें से एक फट गया था और एक को निष्क्रिय कर दिया गया था।

पुलिस को स्टेशन परिसर से तीन और बम भी मिले थे। स्टेशन परिसर के अलावा रैली स्थल गांधी मैदान में भी छह धमाके हुए थे। मैदान की छानबीन के दौरान मंगलवार को पुलिस ने यहां से तीन और बम बरामद किए।

पुलिस ने इस मामले में अभी तक सात लोगों को पकड़ा है, जिसमें समस्तीपुर, औरंगाबाद और मोतिहारी से एक−एक, जबकि रांची से चार लोग पकड़े गए हैं। पुलिस ने कर्नाटक और उत्तर प्रदेश के कुछ सिम कार्ड भी बरामद किए हैं, जिनकी जांच की जा रही है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com